×

कांग्रेसियों का प्रदर्शन: महिला उत्पीड़न विरोध में उतरे सड़क पर, लिए गए हिरासत में

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर कांग्रेस की जिला और महानगर इकाई ने परिवर्तन चौक से विधानसभा तक विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 9:57 AM GMT
कांग्रेसियों का प्रदर्शन: महिला उत्पीड़न विरोध में उतरे सड़क पर, लिए गए हिरासत में
X
कांग्रेसियों का प्रदर्शन: महिला उत्पीड़न विरोध में उतरे सड़क पर, लिए गए हिरासत में Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार पर महिला उत्पीड़न को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार की दोपहर में हजरतगंज स्थित परिवर्तन चौराहे पर जोरदार प्रदर्शन किया । कांग्रेस के प्रदर्शन को नाकाम करने के लिए पुलिस ने वहां पहुंचने वालों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया । परिवर्तन चौक से पकड़े गए कांग्रेसियों को पुलिस इको गार्डन धरना स्थल पर ले गई है।

ये भी पढ़ें:ड्रग्स केस: एनसीबी के सामने पेश हुई दीपिका की पूर्व मैनेजर, पूछे गए ये सुलगते सवाल

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का परिवर्तन चौक पहुंचने का क्रम शुरू हो गया

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर कांग्रेस की जिला और महानगर इकाई ने परिवर्तन चौक से विधानसभा तक विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था। गुरुवार की दोपहर में ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का परिवर्तन चौक पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। प्रदर्शन की जानकारी होने पर ऐसे पुलिस भी सुबह से ही तैनात थी जो भी कांग्रेसी कार्यकर्ता वहां पहुंच गए थे उन्हें तत्काल हिरासत में लिया जाता था।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए परिवर्तन पर बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई । परिवर्तन चौक को जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस तैनात दिखाई दी।

lko-protest lko-protest Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया। मुनव्वर राणा की एक बेटी सुमैया राणा इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शनों में लोगों को दिखाई दी थी उन्होंने तब केंद्र की सरकार और भाजपा के खिलाफ तीखे बयान भी दिए थे। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी और महानगर अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह चौहान के साथ महिला विंग की ममता चौधरी एनएसयूआई के अनस रहमान समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने परिवर्तन चौक पर सरकार विरोधी नारे लगाए।

lko-protest lko-protest Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

योगी सरकार के शासन में महिलाओं का उत्पीड़न लगातार बढ़ रहा है

कांग्रेसियों ने कहा की योगी सरकार के शासन में महिलाओं का उत्पीड़न लगातार बढ़ रहा है महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं तेजी के साथ वही हैं । सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम है। हाल यह है कि सरकार के मिशन शक्ति अभियान का ऐलान करने के बाद अपराधिक घटनाएं और बड़ी हैं जिला अधिकारी के पद पर बैठकर लोग भी महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामलों में शामिल हैं ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बजाय सरकार उन्हें संरक्षण दे रही है सरकार का यही रवैया महिलाओं के साथ अपराध करने वाले हर व्यक्ति के प्रति है जो लोग भी महिलाओं के साथ अत्याचार कर रहे हैं उन सभी को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

ये भी पढ़ें:आरोपी की दर्दनाक मौत: मासूम के साथ की थी दरिंदगी, लोगों ने पीट-पीटकर की हत्या

lko-protest lko-protest Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह चौहान ने कहा

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह चौहान ने कहा कि परिवर्तन चौक से समाज में बदलाव का नारा लेकर हम लोग विधान भवन की ओर जा रहे थे हमारा मकसद अंधी बहरी योगी सरकार को जगाना है अपने दायित्वों को समझे महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करें और अगर ऐसा नहीं कर सकते हैं तो उन्हें सरकार छोड़ देनी चाहिए। परिवर्तन चौक से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पकड़ कर पुलिस इको गार्डन स्थित धरना स्थल ले गई है जहां पर सभी को रखा गया है। पर मौजूद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शन करने के लिए इको गार्डन स्थल को बनाया गया है। यह नहीं हो सकता पूरे शहर में कहीं भी लोगों को उतरकर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। इसलिए सभी को रोका गया है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story