×

बैंकों ने दी खुशखबरी: मिलेंगे ये बड़े फायदे, यहां लग रहा मेला

3 अक्टूबर से लोन मेला का आयोजन कर रहे हैं। इस लोन मेले में बैंक लोन देने की प्रक्रिया को आसान बनायेगा और लघु उद्योगों को लोन उपलब्ध करायेगा।

Shreya
Published on: 4 July 2023 9:53 AM GMT (Updated on: 4 July 2023 10:24 AM GMT)
बैंकों ने दी खुशखबरी: मिलेंगे ये बड़े फायदे, यहां लग रहा मेला
X

नई दिल्ली: अगर आपको लोन की जरुरत है और आप इस पर विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। दरअसल, देश के कई सरकारी बैंक आज यानि 3 अक्टूबर से लोन मेला का आयोजन कर रहे हैं। इस लोन मेले में बैंक लोन देने की प्रक्रिया को आसान बनायेगा और लघु उद्योगों को लोन उपलब्ध करायेगा।

250 जिलों में बाटे जाएंगे लोन-

इस लोन मेले में बैंक द्वारा 250 जिलों में लोन बांटने का काम किया जाएगा। ये लोन मेला 3 अक्टूबर यानि आज से शुरु है और अगले चार दिनों तक चलेगा। आज लोन मेले की प्रथम चरण की शुरुआत की जाएगी। इस मेले में जेश के लघु और मध्यम व्यापारियों पर खास नजर रहेगी। वहीं बैंक इस मेले में खुदरा व्यापारियों को भी शामिल करेगी।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर खतरा: आंतकी बना रहे खतरनाक प्लान, सेना दे रही जवाब

इन लोन्स पर दिया जाएगा विशेष ध्यान-

बता दें कि इस मेले में बैंक द्वारा एक विषेश अभियान चलाया जा रहा है ताकि सभी लोग इस फेस्टिव सीजन में अपने जरुरतों को पूरा कर सकें। इस मेले में बैंक वास्तविक समय में ही लोन को उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही होम लोन, ऑटो लोन, एजुकेशन लोन, और कृषि लोन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

देश के ये सरकारी बैंक देंगे लोन-

इस लोन मेले में देश के कई सरकारी बैंक शामिल हैं। इस मेले में पीएनबी (PNB), स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा, और कॉपरेशन बैंक शामिल हैं। इन सभी बैंक ने इस आयोजन की पूरी तैयारी कर ली है। वहीं पहले चरण में 250 जिलों को शामिल किया गया है।

पहले चरण में 250 जिलों में से 48 जिलों की जिम्मेदारी SBI की है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा 17 जिलों की जिम्मेदारी संभालेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया कि इसके साथ ही वो अपनी ज्यादातर शाखाओं पर बड़ौदा किसान पखवाड़ा आयोजित करेगा, जिसमें विशेष तौर पर किसान लोन पर ध्यान दिया जाएगा।

पिछले महीने दी गई थी सूचना-

बता दें कि बैंकों ने इस लोन मेले के बारे में पिछले महीने ही जानकारी दी थी। सरकारी बैंकों के इस कदम के बाद निजी क्षेत्र के बैंकों ने भी इसमें आगे आने की इच्छा जताई है।

यह भी पढ़ें: खौफनाक प्लेन हादसा: 7 की मौत, हवा में उड़ते ही ऐसे जमीन पर आ गिरा

Shreya

Shreya

Next Story