×

आ गई दमदार कार: Honda City की हैचबैक, यहां जानें कीमत के साथ फीचर्स

होंडा सिटी की ये हैचबैक कार जो देखने में काफी पावरफुल और स्टाइलिश है। हालांकि, इस कार को फिलहाल थाइलैंड में लॉन्च किया गया है, जो एक तरह के इस धांसू हैचबैक कार का ग्लोबल डेब्यू है।

Newstrack
Published on: 26 Nov 2020 1:15 PM GMT
आ गई दमदार कार: Honda City की हैचबैक, यहां जानें कीमत के साथ फीचर्स
X
आ गई दमदार कार: Honda City की हैचबैक, यहां जानें कीमत के साथ फीचर्स

नई दिल्ली: कार कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए वर्जन की कारें बाज़ार में उतरती रहती हैं। सेडान सेगमेंट की काफी पॉप्युलर कार नई होंडा सिटी फिफ्थ जेनरेशन लॉन्च हो चुकी है जिसका लंबे समय से इंतजार था। अब होंडा ने एक और धांसू कार का हैचबैक वर्जन लॉन्च किया है, जो कि 2021 Honda City Hatchback है।

थाइलैंड में लॉन्च किया गया है

होंडा सिटी की ये हैचबैक कार जो देखने में काफी पावरफुल और स्टाइलिश है। हालांकि, इस कार को फिलहाल थाइलैंड में लॉन्च किया गया है, जो एक तरह के इस धांसू हैचबैक कार का ग्लोबल डेब्यू है। इस कार के बेस मॉडल S+ trim की कीमत 14.62 लाख से शुरू होती है। इसके SV trim की कीमत 16.47 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल RS trim की कीमत 18.28 लाख रुपये है।

2021 Honda City Hatchback-2

भारत में इंतज़ार

होंडा सिटी हैचबैक 202 थाइलैंड के साथ ही मलयेशिया और इंडोनेशिया में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार को S+, SV और RS जैसे ट्रिम में लॉन्च किया गया है। यह कार होंडा की हालिया लॉन्च सेडान कार All New Honda City के प्लैटफॉर्म पर ही बनी है, जिसके फीचर्स और कॉम्पोनेंट्स भी काफी समान हैं। कंपनी का दावा है यह कार हैचबैक सेगमेंट्स में तहलका मचाने वाली है और यह बेस्ट सेलर कार बनेगी। माना जा रहा है कि इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है। हालांकि हैचबैक सेगमेंट के लिहाज से इसकी कीमत ज्यादा है।

ये भी देखें: Today Sensex Nifty: बाजार में रौनक लौटी, दिग्गज शेयरों का रहा ये हाल

2021 Honda City Hatchback के डिजाइन के बारे में

2021 Honda City Hatchback के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसका फ्रंट और साइड प्रोफाइल नई होंडा सिटी की तरह ही है। हालांकि, इसका रियर लुक काफी अलग है, जिसमें ऐरोडायनैमिक पैनल, होरिजोंटल टेल लाइट्स और बंपर का डिजाइन जबरदस्त है। होंडा सिटी हैचबैक का रियर लुक काफी स्पोर्टी है। इस कार में डार्क क्रोम फिनिश वाली 16 इंच की अलॉय व्हील्स लगी है।

2021 Honda City Hatchback-3

ये भी देखें: बढ़े पेट्रोल-डीजल: तेजी से भागे दाम, जानें कितनी हुई नई कीमत

हैचबैक के फीचर्स काफी जबरदस्त हैं

इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर लगा है, जो 5,500 rpm पर 122 एचपी की मैक्सिमम पावर और 2,000-4,500 rpm पर 173 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है। इसका केबिन पूरी तरह ब्लैक है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसकी ड्राइविंग सीट को छोड़कर बाकी सारी सीटें मोड़ी जा सकती हैं और लोग अपनी जरूरत के अनुसार उसमें तरह-तरह के सामान रख सकते हैं, यानी इसे Utility Mode, Long Mode, Tall Mode और Refresh Mode में कन्वर्ट कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story