×

Today Sensex Nifty: बाजार में रौनक लौटी, दिग्गज शेयरों का रहा ये हाल

आज बजाज फाइनेंस, श्री सीमेंट, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और ग्रासिम के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं इचर मोटर्स, मारुति, बीपीसीएल, एचडीएफसी लाइफ और ओएनजीसी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। 

Newstrack
Published on: 26 Nov 2020 11:12 AM GMT
Today Sensex Nifty: बाजार में रौनक लौटी, दिग्गज शेयरों का रहा ये हाल
X
Today Sensex Nifty: बाजार में रौनक लौटी, दिग्गज शेयरों का रहा ये हाल

मुंबई: कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन के दौरान गिरती अर्थव्यवस्था में अब तेजी देखने को मिल रही है। वैश्विक बाजारों से भी सकारात्मक संकेत मिले हैं। विदेशी कोषों की आवक जारी रहने के चलते आज सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.98 फीसदी की बढ़त के साथ 431.64 अंक ऊपर 44259.74 के स्तर पर बंद हुआ।

दो लाख करोड़ से ज्यादा पैसे डूबे थे

वहीं दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.21 फीसदी (155.60 अंक) की बढ़त के साथ 13014 के स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले बुधवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला था। कारोबार के दौरान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम हुए थे और निवेशकों के दो लाख करोड़ से ज्यादा पैसे डूबे थे।

share market-2

सूचकांक ने नुकसान की भरपाई कर ली है

बीते सप्ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 439.25 अंक या 1.01 फीसदी के लाभ में रहा था। मालूम हो कि सूचकांक ने वर्ष 2020 में हुए पूरे नुकसान की भरपाई कर ली है। यह एक जनवरी 2020 को 41,306.02 पर बंद हुआ था। हालांकि विश्लेषकों के अनुसार, आगे बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। इसलिए निवेशकों को सावधानी बरतनी चाहिए।

ये भी देखें: LPG सिलेंडर पर छूट: जानें किस तरह उठा सकते हैं लाभ, बस करना होगा डिजिटल पेमेंट

हरे निशान पर बंद हुए ये दिग्गज शेयर

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज बजाज फाइनेंस, श्री सीमेंट, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और ग्रासिम के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं इचर मोटर्स, मारुति, बीपीसीएल, एचडीएफसी लाइफ और ओएनजीसी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

सेक्टोरियल इंडेक्स पर सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें बैंक, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, फाइनेंस सर्विसेज, फार्मा, मीडिया, एफएमसीजी, आईटी, रियल्टी, मेटल और ऑटो शामिल हैं।

ये भी देखें: बढ़े पेट्रोल-डीजल: तेजी से भागे दाम, जानें कितनी हुई नई कीमत

share market-3

बाजार में रौनक लौटी

आज शेयर बाजार में रौनक लौटी और यह हरे निशान पर खुला था। सेंसेक्स 113.07 अंक (0.26 फीसदी) ऊपर 43941.17 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी की शुरुआत 33.90 अंकों की तेजी (0.26 फीसदी) के साथ 12892.30 पर हुई थी।

पिछले कारोबारी दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली थी

पिछले कारोबारी दिन रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली थी। सेंसेक्स 1.56 फीसदी की गिरावट के साथ 694.92 अंक नीचे 43828.10 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 1.51 फीसदी (196.75 अंक) की गिरावट के साथ 12858.40 के स्तर पर बंद हुआ था।

ये भी देखें: Gold में आया उछाल: चांदी की चमक भी बढ़ी, फटाफट चेक करें आज के रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story