×

HPCL: क्या आप देते हैं LPG सिलेंडर चार्ज, कंपनी ने दी जानकारी खास

HPCL ने अपने जवाब में कहा, “गैस डिस्ट्रिब्युटर की यह जिम्मेदारी है कि वो ग्राहकों के दरवाजे पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी करें। किसी भी बिल्डिंग या फ्लैट के किसी भी फ्लोर पर गैस डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होता है।

Chitra Singh
Published on: 6 Jan 2021 12:19 PM GMT
HPCL: क्या आप देते हैं LPG सिलेंडर चार्ज, कंपनी ने दी जानकारी खास
X
HPCL: क्या आप देते हैं LPG सिलेंडर चार्ज, कंपनी ने दी जानकारी खास

नई दिल्ली: क्या आपके घर में भी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) आता है, क्या घर तक सिलेंडर पहुंचाने वाले डिलीवर ब्वॉय (Gas Delivery Boy) आपसे चार्ज लेता? अगर हां, तो इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि एचपीसीएल (HPCL) ने एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के लिए पेमेंट से जुड़ी एक खास जानकारी दी है। एचपीसीएल (HPCL) ने जानकारी देते हुए कहा है कि अब आपको एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की डिलीवरी के समय डिलीवर ब्वॉय (Gas Delivery Boy) को कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं है।

HPCL ने ग्राहकों को दी जानकारी

आपको बता दें कि एचपीसीएल (HPCL) ने ग्राहकों के लिए एक खास जानकारी दी है। एचपीसीएल (HPCL) ने कहा है, “ग्राहक इस अतिरिक्त चार्ज को देने से मना कर सकते हैं। ऐसा कोई नियम नहीं है, जिसके तहत गैस डिस्ट्रिब्युटर (Gas distributor) एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) डिलीवर करते समय ग्राहकों से डिलीवरी चार्ज वसूलें। बिल में दिए गए अमाउंट से ज्यादा नहीं वसूला जा सकता है।”

यह भी पढ़ें... Loan देने वालों की जांच: कहाँ से हो रही फंडिंग, इन Apps पर RBI का एक्शन

एक ग्राहक ने RTI के जरिए किया सवाल

बता दें कि हैदराबाद के करीन अंसारी नाम के एक ग्राहक ने एक RTI के जरिए एचपीसीएल (HPCL) से यह सवाल पूछा था। उन्होंने यह सवाल तब पूछा जब उनसे डिलीवरी ब्वॉय ने गैस पहुंचाने का एक्स्ट्रा पैसे मांगा।

HPCL

HPCL ने दिया जवाब

तब एचपीसीएल (HPCL) ने अपने जवाब में कहा, “गैस डिस्ट्रिब्युटर की यह जिम्मेदारी है कि वो ग्राहकों के दरवाजे पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी करें। किसी भी बिल्डिंग या फ्लैट के किसी भी फ्लोर पर गैस डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होता है। ग्राहक को केवल बिल में दिए गए अमाउंट का ही पेमेंट करना है।“

डिलीवरी चार्ज देने की जरूरत नहीं

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से मिली जानकारी अनुसार, कंपनी ने साफ तौर पर कहा है कि ग्राहकों को गैस डिलवर करने वाले व्यक्ति को डिलीवरी चार्ज देने की जरूरत नहीं है। RTI के जरिए आवदेन करने के बाद एचपीसीएल (HPCL) ने इस बारे में जानकारी दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story