×

सीमा पर तनावः गर्मी की तपिश में शेयर मार्केट हुआ धड़ाम, डूबे करोड़ों

भारतीय शेयर बाजार में आज मंगलवार को बड़ी ही तेजी से शुरुआत हुई। लेकिन वहीं भारत और चीन के बड़ते बवाल को देखते हुए प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आ गई है।

Roshni Khan
Published on: 16 Jun 2020 10:27 AM GMT
सीमा पर तनावः गर्मी की तपिश में शेयर मार्केट हुआ धड़ाम, डूबे करोड़ों
X

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार में आज मंगलवार को बड़ी ही तेजी से शुरुआत हुई। लेकिन वहीं भारत और चीन के बड़ते बवाल को देखते हुए प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आ गई है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स टॉप स्टेज से 600 अंक गिरकर 33,241 के स्टेज पर आ गया है। वहीं, NSE की 50 शेयरों वाले प्रमुख इंडेक्स निफ्टी में टॉप स्टेज से 200 अंक की गिरावट आई है। जिस पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि, ''अगर तनाव बढ़ता है तो बाजार में तेज बिकवाली देखने को मिल सकती है।''

ये भी पढ़ें:कोरोना के इलाज़ में मुस्तैदी कैसे लाएं

हम बता दें कि, मंगलवार को सेंसेक्स 624.92 अंक ऊपर और निफ्टी 201.1 अंक की बढ़त के साथ खुला। फिर दिन के कारोबार में सेंसेक्स 793.21 अंक तक और निफ्टी 232.45 अंक तक ऊपर जाने में सक्सेस रहा है।

बर्बाद हुए करोड़ों रुपये-

ऐसा एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ से पता चला है कि, भारत और चीन के बीच टेंशन बढ़ने की वजह से शेयर बाजार में गिरावट आई है। जहां सुबह से निवेशकों को तेजी का फायदा मिल रहा था। वहीं, इस खबर के बाद कुछ देर बाद ही इंवेस्टर्स के 34 हजार करोड़ रुपये बर्बाद हो गए हैं।

निफ्टी 60 अंक नीचे सेंसेक्स 200 अंक -

BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (1:40 PM) 200 अंक से कम हो कर 33,086 के स्टेज पर आ गया है। तो वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 60 अंक से कम हो कर 9753 के स्टेज पर है।

ये भी पढ़ें:डिप्रेशन पर सुप्रीम कोर्ट का एक्शनः सरकार से पूछा क्यों नहीं मिल रहा इन्हें बीमा

ये हुआ भारत और चीन के बीच-

भारत-चीन बॉर्डर का विवाद अब बढ़कर झड़प में बदल गया है। बॉर्डर पर चीन के साथ झड़प में भारत के एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए है। जवानों की हत्या के बाद दोनों देशों के बीच माहौल और गरमा गया है। जानकारी के अनुसार, लद्दाख के गलवान वैली में भारत और चीन की आर्मी के बीच झड़प हुई। जिसमें भारत के तीन आर्मी जवानों की हत्या हुई है। इसमें एक आर्मी के सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं। कुछ दिनों से दोनों देशों में बातचीत की मदद से इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे थे। फिलहाल इस झड़प के बाद बॉर्डर पर हालात बिगड़ सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story