×

डिप्रेशन पर सुप्रीम कोर्ट का एक्शनः सरकार से पूछा क्यों नहीं मिल रहा इन्हें बीमा

जनहित याचिका में कहा गया है कि साल 2017 और 2018 में कानून में संशोधन कर मानसिक रोगों को बीमा की कैटेगरी में लाया गया था, लेकिन इसके बाद भी बीमा कंपनियां इसका पालन करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं।

Rahul Joy
Published on: 16 Jun 2020 9:43 AM GMT
डिप्रेशन पर सुप्रीम कोर्ट का एक्शनः सरकार से पूछा क्यों नहीं मिल रहा इन्हें बीमा
X
 लॉकडाउन के दौरान बुक किए फ्लाइट टिकटों का पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा। इस बात की जानकारी डीजीसीए (नाग​र विमानन महानिदेशालय) ने सुप्रीम कोर्ट को दी है

नई दिल्ली: मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पूरे देश शोक में डूब गया है। कोई यह बात माने को तैयार ही नहीं हो रहा कि ' एम एस धोनी और छिछोरे ' जैसी शानदार मूवी में अपनी एक्टिंग से कमाल दिखने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। आपको बता दे कि अभी तक आई रिपोर्ट्स के मुताबिक मौत की वजह मानसिक बीमारी को बताया जा रहा है।

यहां मौत की छलांग लगा रहे युवा, जानिये किस वजह से कर रहे ये काम

IRDA ने ज़ारी किया नोटिस

इसी चीज़ को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार और बीमा कंपनियों पर निगरानी रखने वाली संस्थाबीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDA) को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है कि आखिर मानसिक रुप से बीमार मरीजों को बीमा क्यों नहीं दिया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने यह नोटिस वकील गौरव कुमार बंसल की ओर से दायर की गई जनहित याचिका (PIL) पर सुनवाई के बाद जारी किया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना रिपोर्ट पर बड़ी खबर, अस्पताल में हैं भर्ती

4 हफ्तों का माँगा जवाब

जनहित याचिका में कहा गया है कि साल 2017 और 2018 में कानून में संशोधन कर मानसिक रोगों को बीमा की कैटेगरी में लाया गया था, लेकिन इसके बाद भी बीमा कंपनियां इसका पालन करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं। याचिका पर सुनवाई के बाद शीर्ष कोर्ट ने केंद्र सरकार और IRDA से इस संबंध में 4 हफ्तों में जवाब देने के लिए कहा है।

वहीँ रिपोर्ट्स कि माने तो सुशांत ने यह कदम डिप्रेशन में जाने के बाद उठाया | अब सवाल यही है कि ऐसी क्या बात थी जो अपने करियर की इस ऊंचाई में पहुचने के बाद उनको सताती रही और उन्होंने इतना बड़ा और घटक कदम उठाया |

गजब! ये चाहते हैं महिलाओं को मिले दो पति रखने की इजाजत

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story