यहां मौत की छलांग लगा रहे युवा, जानिये किस वजह से कर रहे ये काम

जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है और गर्मी से जन जीवन अस्त व्यस्त है। ऐसे में गर्मी से निजात पाने के लिए युवा जिले की शारदा नहर में खतरनाक स्टंट कर रहे हैं।

हरदोई: जिले में मौजूदा समय मे भीषण गर्मी में युवा नहरों में मौत की छलांग लगा रहे है। इस समय रौद्र रूप में बह रही नहरों में युवा गर्मी से निजात पाने के लिए स्टंट कर रहे हैं जो खतरनाक साबित हो रहा है।

गर्मी से राहत पाने के लिए युवा नदी की तेज धार में कर रहे स्टंट

जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है और गर्मी से जन जीवन अस्त व्यस्त है। ऐसे में गर्मी से निजात पाने के लिए युवा जिले की शारदा नहर में खतरनाक स्टंट कर रहे हैं। नहर का बहाव तेज है और ऐसे में यह स्टंट जानलेवा भी साबित हो सकते हैं। लेकिन युवा वर्ग इस तरफ ध्यान नही दे रहा है। गर्मी से निजात पाने के लिए तेज बहाव में बहती नदी की धारा में युवा नहर के ऊपर से कूदकर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-    पेड़ की डाल गिरने पर विवादः कर दिया भाले से हमला, दो घायल

हालांकि युवाओं का मानना है कि इस समय भीषण गर्मी है और ऐसे में नहर में नहाने से गर्मी से निजात मिल रही है। दोस्तों की टोली के साथ तैरना नहीं जानने वाले युवा भी छलांग लगाने से पीछे नही रहते तथा नासमझी में अपनी जान गंवा देते है।

राहत की नहीं लगा रहे मौत की छलांग

भीषण गर्मी में नहर में नहाने का आनंद उठाना जीवन पर भारी भी पड़ सकता है। ऐसे में अब प्रशासन के भी सख्त होने की जरूरत है। प्रशासन की तरफ से नहर व तालाब में नहीं नहाने के आदेश तो जारी किए गए हैं। लेकिन इनके पालन को लेकर कोई कड़े कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिले में भी दर्जनों स्थानों पर युवा नहर में डूबकी लगाते हुए नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें-    चीन को मुंह तोड़ जवाबः भारत ने सेना प्रमुखों के साथ की ये तैयारी

ऐसे ही मंगलवार को जिले में दो हादसे हुए है। पिहानी में नहाने गया 8 साल का बालक नहाते समय डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। वही बिलग्राम इलाके में गंगा में नहाते समय दो युवा डूब गए है जिनकी तलाश जारी है। लगातार इस तरह के हादसे हो रहे है लेकिन लोग इनसे सबक नही ले रहे है।

रिपोर्ट- मनोज सहारा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App