×

यात्रियों के लिए खुशखबरी: स्पेशल ट्रेनों पर रेलवे का बड़ा बदलाव, सफर होगा आसान

त्योहारी सीजन (Festive Season) को देखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से पूर्वा एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से हावड़ा के बीच चलती हैं।

Shreya
Published on: 4 Oct 2020 5:40 AM GMT
यात्रियों के लिए खुशखबरी: स्पेशल ट्रेनों पर रेलवे का बड़ा बदलाव, सफर होगा आसान
X
भारतीय रेलवे ने बढ़ाए स्पेशल ट्रेनों के फेरे

नई दिल्ली: देश भर में अक्टूबर महीने से फेस्टिव सीजन स्टार्ट होने वाले हैं। उससे पहले भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से कुछ स्पेशल ट्रनों (Special Trains) के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। इसकी जानकारी पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) ने दी है। ईस्टर्न रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है। जिसमें ट्रेनों के रूट (Route of trains), समय सारिणी (Time Table) की जानकारी दी गई है।

रेलवे ने बढ़ाए पूर्वा एक्सप्रेस के फेरे

दरअसल, त्योहारी सीजन (Festive Season) को देखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से पूर्वा एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से हावड़ा के बीच चलती हैं। जो कि पटना और धनबाद होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचती हैं। तो चलिए जानते हैं कि रेलवे की ओर से किन ट्रेनों के फेरे में बढ़ोत्तरी की गई है।

यह भी पढ़ें: ड्रग्स केस में रणबीर का नाम: फसेंगे ये बॉलीवुड एक्टर्स, क्षितिज प्रसाद का खुलासा

INDIAN RAILWAYS भारतीय रेलवे ने बढ़ाए स्पेशल ट्रेनों के फेरे (फोटो- ट्विटर)

इन ट्रेनों के बढ़ाए गए फेरे

02303 हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल

पांच अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस सोमवार, मंगलवार, शुक्रवारत और शनिवार को चलेगी।

02304 नई दिल्ली- हावड़ा स्पेशल

आठ अक्टूबर से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को पटरी पर दौड़ेगी।

02381 हावड़ा- नई दिल्ली स्पेशल

इसके अलावा सात अक्टूबर से हावड़ा से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस बुधवार, गुरुवार और रविवार को यात्रियों को सुविधा प्रदान करेगी।

02381 नई दिल्ली- हावड़ा स्पेशल

छह अक्टूबर से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन पहुंचने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी।

यह भी पढ़ें: आज बारिश का कहर: वज्रपात के साथ तेजी से गिरेगा पानी, मौसम का अलर्ट जारी

फेस्टिव सीजन के दौरान रेलवे चलाता है स्पेशल ट्रेनें

बता दें कि भारतीय रेलवे कोरोना काल से पहले भी फेस्टिव सीजन में यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन करता रहा है। खासकर इंडियन रेलव की ओर से नवरात्रि, दिवाली और छठ के दौरान रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलाता है। वहीं इस बार भी रेलवे अपनी स्पेशल ट्रेनों के साथ तैयार है। अगर आपको भी इन ट्रेनों में सफर करना है तो आप लिस्ट देखकर अपनी यात्रा का दिन निश्चित कर सकते हैं। वहीं अगर आपको रेलवे से जुड़ी कोई जानकारी चाहिए तो आप हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जान बचा कर भागे भाजपाई: मार्च के दौरान हुआ हमला, सात आरोपी गिरफ्तार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story