×

यात्रियों को तगड़ा झटका: रेलवे ने बढ़ाए टिकट के दाम, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत

CRP के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी गई है।

Shreya
Published on: 3 March 2021 9:12 AM GMT
यात्रियों को तगड़ा झटका: रेलवे ने बढ़ाए टिकट के दाम, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत
X
यात्रियों को तगड़ा झटका: रेलवे ने बढ़ाए टिकट के दाम, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत

नई दिल्ली: देश में जहां लगातार बढ़ती महंगाई से आम आदमी की कमर टूट रही है तो वहीं इस बीच रेलवे ने यात्रियों को एक तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, सेंट्रल रेलवे की ओर से मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (Mumbai Metropolitan Region- MMR) के कुछ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत (Platform Tickets Price) बढ़ा दी गई है।

जानें कितनी हुई प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत

इस बारे में बताते हुए CRP के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये कर दी गई है। जबकि यह पहले दस रुपये के आसपास थी। अधिकारी ने कहा कि नई दर एक मार्च से लागू हो गई है और इस साल 15 जून तक प्रभावी रहेगी।

यह भी पढ़ें: फिर गिरे सोने के दाम: तेजी से गिर रही कीमतें, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए

railways (फोटो- सोशल मीडिया)

इसलिए लिया गया ये फैसला

CRP के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि गर्मियों के दौरान इन स्टेशनों पर अधिक भीड़ को रोकने के लिए ये फैसला लिया गया था। बता दें कि फरवरी के दूसरे हफ्ते से मुंबई में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शहर में अब तक 3.25 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए, जबकि कोविड-19 के चलते 11,400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी क्यों हैं आतंकियों की हिट लिस्ट में, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

बीते महीने शुरू हुई लोकल ट्रेन की सेवाएं

आपको बता दें कि बीते महीने मुंबई की लाइफ लाइन यानी लोकल ट्रेन की सेवाओं को आम जनता के लिए फिर से शुरू कर दिया गया है। हाल ही में कहा गया कि रोजाना करीब 36 लाख पैसेंजर्स शहर के स्थानीय रेल नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा रहा है। बता दें कि 320 दिनों के के बाद 1 फरवरी 2021 कोमुंबई में ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें: गदगद हुए सरकारी कर्मचारी: मिली ये बड़ी खुशखबरी, LTC स्कीम पर हुआ ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story