×

Small Finance Bank FD Rate: फटाफट करें इन छह स्मॉल फाइनेंस बैंक में निवेश, पाएं 9 फीसदी से अधिक ब्याज

Small Finance Bank FD Rate: मौजूदा समय बाजार में कई सारे स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर 9.50 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं। इसमें देश में छह स्मॉल फाइनेंस बैंक शामिल हैं। अगर आप एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो इन बैंकों का रुख कर सकते हैं।

Viren Singh
Published on: 28 April 2023 4:23 PM GMT
Small Finance Bank FD Rate: फटाफट करें इन छह स्मॉल फाइनेंस बैंक में निवेश, पाएं 9 फीसदी से अधिक ब्याज
X
Small Finance Bank FD Rate (सोशल मीडिया)

Small Finance Bank FD Rate:अगर आप कहीं पर निवेश कर रहे हैं या फिर निवेश करने की जगह तलाश रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह बताएंगे, जहां पर ब्याज तो निश्चित गारंणी के साथ ब्याज तो मिल रहा है और यहां पर पैसा डूबने की संभावना ना के बराबर होती है। जी, हां हम बात कर रहे हैं सावधि जमा यानी एफडी की। मई से लेकर फरवरी तक केंद्रीय बैंक महंगाई को रोकने के लिए लगातार रेपो रेट में वृद्धि की थी। इस वृद्धि की वजह से बैकों ने अपनी एफडी ब्याज दरों में लगातार बढ़ोतरी की है और कर रही हैं। इस बढ़ोतरी के साथ अब पहले की तुलना में एफडी पर ब्याज दर अधिक हो गया है। इस बढ़ोतरी में देश की अन्य बैंकों की तरह स्मॉल फाइनेंस बैंक भी पीछे नहीं है।

यहां पर मिल रहा आर्कषण ब्याज

मौजूदा समय बाजार में कई सारे स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर 9.50 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं। इसमें देश में छह स्मॉल फाइनेंस बैंक शामिल हैं। जिन छह स्मॉल फाइनेंस बैंक में लोगों को आकर्षक एफडी ब्याज मिल रहा है। इसमें यूनिटी बैंक, सूर्योदय बैंक, जना बैंक, उज्जीवन बैंक, फिनकेयर बैंक और उत्कर्ष बैंक शामिल हैं। तो आईये जानते हैं कि ये स्मॉल फाइनेंस बैंक लोगों को कितना फीसदी ब्याज दे रही हैं।

यूनिटी बैंक Unity Bank

बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक, नई दरों के बाद अब बैंक 7 दिन से 10 साल के एफडी पर 4.5 से 9 फीसदी तक का ब्याज प्रदान कर रहा है। 1001 दिन के एफडी पर अब बैंक 9 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है। वहीं, इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है।

सूर्योदय बैंक Suryoday Bank

बैंक के मुताबिक, ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद अब 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4 से 8.51 फीसदी तक ब्याज प्रदान कर रहा है। 999 दिन के जमा पर 8.51 फीसदी ब्याज मिलेगा। इस अवधि में वरिष्ठ नागरिकों बैंक अब 4.5 से 8.76 फीसदी तक ब्याज प्रदान कर रहा है।

जना बैंक Jana Bank

मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक अब 7 दिन से 10 साल के एफडी पर 3.75 फीसदी से लेकर 8.15 फीसदी तक लोगों को ब्याज ऑफर कर रहा है। 50 दिन के जमा पर अधिकतम 8.15 फीसदी ब्याज मिल रहा है, जबकि इस अवधि पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.80 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है।

उज्जीवन बैंक Ujjivan Bank

Ujjivan Bank के मुताबिक, अब 7 दिन से 10 साल के एफडी पर 3.75 से 8.25 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। 560 दिन वाली एफडी पर 8.25 फीसदी तक का ब्याज देगा।

फिनकेयर बैंक Fincare Bank

फिनकेयर बैंक के मुताबिक, बढ़ी हुई दरों के बाद अब 7 दिन से 10 साल के एफडी पर 3 फीसदी से 8.11 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। इस अवधि पर सीनियर सिटीजन को 8.71 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है।

उत्कर्ष बैंक Utkarsh Bank

बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक, अब लोगों को एफडी पर चार फीसदी से 8.25 फीसदी का ब्याज मिलेगा। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 9 का ब्याज दे रहा है। 700 दिन के जमा पर 8.25 फीसदी तक ब्याज दे रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story