×

Naresh Goyal: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की मुश्किलें बढ़ी, 538 Cr. की धोखाधड़ी में 11 सितंबर तक ED कस्टडी में

Naresh Goyal ED Custody : जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल पर केनरा बैंक के साथ 538 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

Aman Kumar Singh
Published on: 2 Sep 2023 1:49 PM GMT (Updated on: 2 Sep 2023 1:59 PM GMT)
Naresh Goyal: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की मुश्किलें बढ़ी, 538 Cr. की धोखाधड़ी में 11 सितंबर तक ED कस्टडी में
X
Naresh Goyal ED Custody (Social Media)

Naresh Goyal ED Custody : जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल (Naresh Goyal) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। केनरा बैंक से 538 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोयल को 11 सितंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें, ईडी ने हिरासत में लेने के बाद पूछताछ के लंबे सत्र के बाद नरेश गोयल को शुक्रवार को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत गिरफ्तार कर लिया था।

आपको बता दें, केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शुक्रवार को 538 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी केस में जेट एयरवेज के चेयरमैन, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल हुए थे अरेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1 सितंबर, 2023 को गिरफ्तारी के बाद नरेश गोयल को शनिवार (2 सितंबर) को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के बाद गोयल को 11 सितंबर तक प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की कस्टडी में भेजा गया। इस मामले में हफ्ते की शुरुआत में ही ईडी ने जेट एयरवेज के पूर्व प्रमोटर तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Naresh Goyal Money Laundering) मामले में कई शहरों में छापेमारी की थी।

नरेश गोयल पर ये हैं आरोप

केनरा बैंक (Canara Bank) से 538 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी मामले में जेट एयरवेज (jet airways), नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता और कंपनी के कुछ पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने केस दर्ज किया। सीबीआई की FIR में कई बातें सामने आई। ये एफआईआर बैंक की शिकायत पर दर्ज हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड (JIL) को 848.86 करोड़ रुपए के ऋण मंजूर किए थे। इनमें से 538.62 करोड़ रुपए बकाया हैं।

गौरतलब है कि, बीते मई महीने में मुंबई में सीबीआई ने नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता और एयरलाइन के पूर्व निदेशक गौरांग आनंद शेट्टी (Gaurang Anand Shetty) के आवासों और दफ्तरों की तलाशी ली थी। केंद्रीय एजेंसी ने केनरा बैंक की एक शिकायत पर 538 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी का मुक़दमा दर्ज किया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story