×

Sell Old Coins and Notes: जानिए कहाँ और कैसे बेच सकते हैं आप अपने पुराने नोट और सिक्के, रातों रात बन जायेंगे आप अमीर

Sell Old Coins and Notes Here: आज हम आपको बताएँगे कि अगर आपके पास कोई पुराने नोट या सिक्के हैं तो आप इन्हे कहाँ और कैसे बेच सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 2 April 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 26 April 2023 9:50 PM GMT)
Sell Old Coins and Notes: जानिए कहाँ और कैसे बेच सकते हैं आप अपने पुराने नोट और सिक्के, रातों रात बन जायेंगे आप अमीर
X
Sell Old Coins and Notes Here

Sell Old Coins and Notes Here: क्या आपको भी कोइन्स कलेक्शन का शौक है? क्या आपके पास भी पुराने कॉइन्स घर के किसी कोने में बस रखे हुए हैं? तो हम आपको बता दें कि इनसे आप मालामाल हो सकते हैं। साथ ही आज हम आपको ये भी बताएँगे कि अगर आपके पास कोई पुराने नोट या सिक्के हैं तो आप इन्हे कहाँ और कैसे बेच सकते हैं। हम आपको इन्हे बेचने का ऑनलाइन तरीका बताने जा रहे हैं जिसके ज़रिये आप आसानी से इन्हे बेच सकते हैं देख सकते हैं कि आपके पास जो सिक्के या नोट हैं उनकी वैल्यू इस समय क्या है।

अपने पुराने नोट और सिक्कों को यहाँ बेचे (Purane Sikke Kaha Bechen)

हममे से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हे कॉइन्स कलेक्शन का काफी शौक होता है वो कई तरह के पुराने सिक्के और नोट को काफी संभल कर रखते हैं। लेकिन उनका ये शौक उनको आसानी से धनवान बना सकता है। जी हाँ आज हम आपके लिए उन प्लेटफॉर्म्स की जानकारी लेकर आये हैं जहाँ आप इन्हे आसानी से बेच सकते हैं। क्योंकि अक्सर देखा गया है कि लोग कॉइन्स को बेचना तो चाहते हैं लेकिन कई बार गलत या फेक लोगों के झांसे में आ जाने से वो डरते हैं। लेकिन हम आपको आज इन्हे बेचने का बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से इन्हे बेच पाएंगे। आपको बता दें कि अगर आपके पास पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेच कर मालामाल होने का सोच रहे हैं तो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आसानी से बेच सकते हैं। आइये जानते हैं इन ऑनलाइन प्लेटफार्म पर इसे कैसा बेचा जाये।

कैसे और कहाँ बेचे पुराने सिक्के और नोट

जल्दी अमीर होना कौन नहीं चाहता और अगर आप घर बैठे थोड़े से एफर्ट के साथ अगर चुटकियों में अमीर बन जाएं तो कहने ही क्या। आजकल कई ऐसे ऑनलाइन प्लेटफार्म हैं जो आपको अलग अलग तरीके से घर बैठे मालामाल बनने के बारे में बताते हैं लेकिन अगर आपके पास एक शानदार कॉइन्स कलेक्शन है तो आप बड़ी आसानी से एक सिक्के को 5 से 10 लाख तक बेच सकते हैं। आपको बता दें अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो बिना किसी मेहनत किये आप भी रातों रात अमीर बन सकते हैं। इसके लिए आप ऑनलाइन इन्हे बेच सकते हैं।

आप बस अपने पास मौजूद नोट या सिक्के पर इस नंबर को चेक करिये इसका एक फोटो क्लिक करिये और ऑनलाइन आ जाइये। इस तरह के सभी नोट या सिक्के ऑनलाइन सेल्लिंग वेबसाइट पर बड़ी आसानी से खरीद किये जाते हैं।

आपको इन्हे बेचने के लिए होम पेज पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

आपको इसमें सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।

अपने मेमो की क्लियर इमेज खींचकर आपको यहाँ अपलोड करनी होगी।

इसके बाद आपका एक एड उन लोगों को इस ऑनलाइन एप के ज़रिये देना होगा पुराने नोट या सिक्कों को खरीदना चाहते हैं।

इसके बाद वो लोग खुद आपसे कांटेक्ट करेंगे।

इसके बाद आप उनसे कॉन्टेक्ट होकर बता सकते हैं कि आपको कि आप किस कीमत में इनको बेचना चाहते हैं। इसके ज़रिये लोग आपसे मोल भाव भी कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story