Layoffs 2023: मीशो की छंटनी पहुंची तीसरे दौर में, इतने लोगों के सामने खड़ा किया रोजी-रोटी का संकट

Layoffs 2023: Meesho के प्रवक्ता ने कहा, हमने 251 Meeshoites के साथ भाग लेने का एक कठिन निर्णय लिया है, क्योंकि हम निरंतर लाभप्रदता प्राप्त करने के लिए एक कम संगठनात्मक संरचना के साथ काम करना चाहते हैं।

Viren Singh
Published on: 5 May 2023 12:07 PM GMT
Layoffs 2023: मीशो की छंटनी पहुंची तीसरे दौर में, इतने लोगों के सामने खड़ा किया रोजी-रोटी का संकट
X
Layoffs 2023 (सोशल मीडिया)

Layoffs 2023: फंडिंग संकट से जूझ रही है ई-कॉमर्स कंपनी मीशो ने एक बार फिर लोगों को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ई-कॉमर्स कंपनी मीशो ने शुक्रवार को ऐलान किया कि नए दौर की छंटनी में कंपनी ने 251 कर्मचारियों को बाहर कर दिया है। ऐसा नही कि मीशो की यह पहली छंटनी है। कंपनी ने इससे पहले पिछले साल करीब 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल था। दूसरे दौर की छंटनी ऐसे समय हुई है, जब स्टार्टअप फंड जुटाने के लिए संघर्ष कर रहा है। अवधि को 'फंडिंग विंटर' के रूप में लेबल किया गया है। इस सर्दी से बचने के लिए कई स्टार्टअप्स ने लागत कम करने के लिए नौकरियों में कटौती की है।

छंटनी पर कंपनी के प्रवक्ता का बयान

इस मौके पर Meesho के प्रवक्ता ने कहा, हमने 251 Meeshoites के साथ भाग लेने का एक कठिन निर्णय लिया है, जो कर्मचारी आधार का 15% है। क्योंकि हम निरंतर लाभप्रदता प्राप्त करने के लिए एक कम संगठनात्मक संरचना के साथ काम करना चाहते हैं।

हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, कि उन सभी प्रभावितों को हमारा पूरा समर्थन मिले और उन्हें एक अलग पैकेज प्रदान किया जाएगा जिसमें 2.5 से 9 महीने का एकमुश्त विच्छेद भुगतान (अवधि और पदनाम के आधार पर), निरंतर बीमा लाभ, नौकरी प्लेसमेंट समर्थन और त्वरित वेस्टिंग शामिल है। मीशो के निर्माण में उनके योगदान के लिए हम उनके आभारी हैं।

जेफरीज जारी की थी स्टार्टअप पर एक रिपोर्ट

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते जेफरीज ने सात साल पुराने ई-कॉमर्स स्टार्टअप पर एक रिपोर्ट जारी की। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी 2022 में 4.5 अरब डॉलर का जीएमवी चला रही है, जो एक साल में नौ गुना वृद्धि है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी लागत में कटौती और नकदी की खपत को कम करने के लिए आक्रामक उपाय कर रही है।

एबिटा-पॉजिटिव पर हो रहा काम

कंपनी सह-संस्थापक विदित अत्रे ने कहा कि मीशो सार्वजनिक होने से पहले 2023 के मध्य तक एबिटा-पॉजिटिव बनने पर काम कर रही है। Tracxn के अनुसार, मीशो की कीमत 4.9 बिलियन डॉलर है। इसने फिडेलिटी मैनेजमेंट और एडुआर्डो सेवरिन के बी कैपिटल ग्रुप के नेतृत्व में एक सीरीज एफ फंडिंग राउंड जुटाया है।

कंपनी करती है यह काम

ई-कॉमर्स कंपनी मीशो एक किफायती दामों लोगों को प्रोडक्ट उपलब्ध करने वाला एक प्लेटफॉर्म है। यहां लोगों प्रोडक्ट्स की कई कैटेगरी मिलती हैं। इसमें महिलाओं, बच्चे, पुरुषों के कपड़े के कलेक्शन से लेकर कई अन्य चीजों का कलेक्शन शामिल है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story