×

LPG Gas Price Hike: अब गैस सिलेंडर की इतनी हो गई कीमत, बढ़ गए कॉमर्शियल एलपीजी के दाम

LPG Gas Price Hike: कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में मंगलवार को बढ़ोत्तरी की गई है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है।

Jugul Kishor
Published on: 4 July 2023 2:58 AM GMT (Updated on: 4 July 2023 4:27 AM GMT)
LPG Gas Price Hike: अब गैस सिलेंडर की इतनी हो गई कीमत, बढ़ गए कॉमर्शियल एलपीजी के दाम
X
LPG Price Hike (Social Media)

LPG Gas Price Hike: कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में मंगलवार को बढ़ोत्तरी की गई है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है। 19 किलोग्राम वाले कामर्शियल एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1,773 रुपए से बढ़कर 1,780 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।

लगातार तीन महीने कम हुए थे कामर्शियल एलपीजी गैस के दाम

बता दें कि बीते कई महीनों से कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में उठा पटक देखने को मिल रही है। इसी साल मार्च महीने में कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 350.50 रुपए प्रति गैस सिलेंडर के हिसाब से दाम बढ़ाए गए थे। मार्च में दाम बढ़ने के बाद लगातार तीन महीनें कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई। अप्रैल महीन में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 92 रूपयों की कटौती की थी। इसके बाद में मई में कामर्शियल एलपीजी की कीमतों में 171.50 रुपयों की कटौती की गई थी। इसके अलावा तीसरी बार एक जून की आयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी की कीमतों में 83 रुपयों की कटौती की थी, जिसके बाद दिल्ली में सिलेंडर की कीमत 7173 रुपये हो गई थी। लगातार तीन बार की कटौती के बाद अब गैस के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है और महंगाई के बीच लोगों को झटका लगा है।

घरेलू एलपीजी की कीमतो में कोई बदलाव नहीं

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में आखिरी बार इसी साल एक मार्च को 50 रुपयों की कटौती की गई थी, जिसके बाद घरेल गैस सिलेंडर की कीमत घटकर 1103 रुपए हो गई थी। इसके बाद को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर हैं। माना जा रहा है कि आने वाले समय में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी की जा सकती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story