×

4 लाख से कम में मिल रही ये दमदार SUV कार, इन खास फीचर्स से है लेस

अभी चारपहिया खरीदने का बना रहे है मन तो समय आपके फेवर में है। आर्थिक मंदी से गुजर रही अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर आ रही है। कोरोना वायरस  की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद कई सेक्टर्स पर इसका असर पड़ा है,

suman
Published on: 11 Jun 2020 1:59 PM GMT
4 लाख से कम में मिल रही ये दमदार SUV कार, इन खास फीचर्स से है लेस
X

नई दिल्ली : अभी चारपहिया खरीदने का बना रहे है मन तो समय आपके फेवर में है। आर्थिक मंदी से गुजर रही अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर आ रही है। कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद कई सेक्टर्स पर इसका असर पड़ा है, जिसमें से एक ऑटो सेक्टर है।कई ऑटो सेक्टर के अप्रैल में शोरूम से लेकर प्लांट तक बंद थेइसकी वजह से एक भी कार नहीं बिकी, इसमें मारुति सुजुकी जैसी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी भी शामिल है।

लेकिन अब धीरे-धीरे सभी शोरूम खुल रहे हैं और प्लांट में प्रोडक्शन भी जारी है। मई में मारुति सुजुकी की गाड़ियों की बिक्री 18,539 यूनिट्स रही थी, जो पिछले साल के मुकाबले 86.23 फीसदी कम थी।

यह पढ़ें...BJP का आत्मनिर्भर भारत अभियान, जानिए कब तक चलेगा ये आयोजन

फाइनेंस की सुविधा

कार बिक्री के लिए देश की सबसे बड़ी कार कंपनी कई तरह की स्कीम ले आई हैं, कोरोना संकट को देखते हुए ग्राहकों को कंपनी कम ईएमआई समेत सस्ती ब्याज दर पर फाइनेंस की सुविधा भी दे रही है इसके साथ ही कंपनी कई गाड़ियों पर भारी छूट दे रही है, पिछले साल जो मिनी एसयूवी (S-Presso) लॉन्च की थी, जून में 47 हजार रुपये तक की छूट मारुती दे रही है।

इस तरह के मिल रहे छूट

एक रिपोर्ट के अनुसार,एस-प्रेसो पर दी जा रही छूट में 25 हजार रुपये का कंज्यूमर ऑफर, 20 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस और 2 हजार रुपये का कॉरपोरेट छूट भी शामिल है। मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.70 लाख से लेकर 4.99 लाख रुपये के बीच है।

यह पढ़ें..आ गया इलेक्ट्रिक स्कूटर: दूर होगी पेट्रोल की समस्या, कमाल के हैं फीचर्स

जानें इसकी खासियत

*मारुति की इस गाडी में 10 से अधिक सेफ्टी फीचर्स हैं। एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम सभी वेरिएंट भी है।

*मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए है।

*फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो इसे एक अलग लुक देता है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ठीक-ठाक है।

* इसमें बीएस-6 नॉर्म्स वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 67hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इस छोटी एसयूवी में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। तो इस दौर में आपके पास पैसे है तो इस ऑफर का फायदा उठाने में गुरेज ना करें।

suman

suman

Next Story