×

आ गया इलेक्ट्रिक स्कूटर: दूर होगी पेट्रोल की समस्या, कमाल के हैं फीचर्स

खबर है कि कंपनी आरआर ग्लोबल की योजना इलेक्ट्रिक जल्द ही गाड़ी बनाने वाली है। अगस्त शायद कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बाजार में आएं।ये कपनी अभी तक इलेक्ट्रिक उपकरण व अन्य सामान बना रही थी

suman
Published on: 11 Jun 2020 1:06 PM GMT
आ गया इलेक्ट्रिक स्कूटर: दूर होगी पेट्रोल की समस्या, कमाल के हैं फीचर्स
X

नई दिल्ली खबर है कि कंपनी आरआर ग्लोबल की योजना इलेक्ट्रिक जल्द ही गाड़ी बनाने वाली है। अगस्त शायद कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बाजार में आएं।ये कपनी अभी तक इलेक्ट्रिक उपकरण व अन्य सामान बना रही थी।

यह पढ़ें...फेमस एक्ट्रेस पर टूटा दुख का पहाड़, तो ये अभिनेत्री मदद के लिए आई आगे

अब कंपनी 125 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना अगले तीन साल के लिए बना रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी बारे में बताया। इस कंपनी की योजना ‘बीगौस’ ब्रांड नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लाने की है, जो शायद अगस्त के पहले सप्ताह में धरातल पर आ जाएं। इनकी कीमतें 50 हजार से एक लाख रुपए के दायरे में होंगी।

आरआर ग्लोबल के निदेशक (हेमंत काबरा )ने इसकी जानकारी दी और कहा, कि इस सेगमेंट (इलेक्ट्रिक वाहन) में उतरने की कपंनी ने योजना तैयार की है, क्योंकि हम आगे एकीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं ,इस क्षेत्र में पावर ट्रेन, मोटर नियंत्रक, क्लस्टर, बैटरी, तार दोहन, लाइटनिंग आदि और 70 प्रतिशत उपकरणों का ही कपंनी मे होता है तो रिजल्ट बेहतर आने की उम्मीद है क्योंकि इसे हम अच्छी तरह से समझते हैं। हम वितरण नेटवर्क, सेवा, प्रदर्शन आदि को समझते हैं। इस क्षेत्र में आना कपंनी के लिए एक विस्तार है।

यह पढ़ें...इस चिपैंजी पर पड़ी IFS ऑफिसर की नजर, फिर जो हुआ कुछ ऐसा

आज के समय में, आरआर ग्लोबल बॉश मोटर और नियंत्रक का काम कर रहा है, लेकिन आखिरकार अगले 8 महीनों से 1 साल के अंदर कंपनी की अपनी बाइक बाजार में आने सौ प्रतिशत चांसेज है। कंपनी अपने स्वयं के उत्पाद विकसित कर रही है, जो परीक्षण से गुजर रहे हैं।जो आने वाले समय में दोपहिया वाहनों के लिए सुखद संकेत साबित होंगे।

suman

suman

Next Story