इस चिपैंजी पर पड़ी IFS ऑफिसर की नजर, फिर जो हुआ कुछ ऐसा

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है। और शेयर करते हुए नंदा ने कैप्शन में लिखा, चिंपैंजी भी 98% इंसान ही है। इसको देखिए ये मछलियों को खाना खिला रहा है

Published by suman Published: June 11, 2020 | 6:06 pm
Modified: June 11, 2020 | 6:09 pm

नई दिल्लीमनुष्य ऐसी जाति है जो दया धर्म और स्वार्थ के लिए जानी जाती है, लेकिन दया जानवरों में भी होती है इस वीडियो को देखने से लगता है। ये वीडियो चिपैंजी का है। जी हैं हमारे पूर्वज चिंपैंजी थे, इसलिए और मनुष्य के बीच रिश्ता बहुत पुराना है। हमारी तरह ही चिपैंजी भी बहुत सी हरकत करते हैं। जो काम हम मनुष्य करते है वैसे ही सारे काम चिंपैंजी भी कर सकता है।

 

आजकल सोशल मीडिया पर एक चिपैंजी ने अपनी जगह बनाई है वो भी अपने नेक कामों की वदह से । कहते है कि ममता की मूर्त होता मनुष्य, लेकिन इस चिंपैंजी की हरकत ने मनुष्य से भी बढ़कर काम किया है। इस वजह से इस चिंपैंजी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। ये वीडियो जो भी देख रहा है चिंपैंजी के अंदर की इंसानियत की तारीफ कर रहा है।

 

यह पढ़ें….चीन ने बनाया ये रिकॉर्ड: पहुंचा विश्व की सबसे गहरी जगह, जानें इसके बारे में

 

 

 

 

बता दें कि आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है। और शेयर करते हुए नंदा ने कैप्शन में लिखा, चिंपैंजी भी 98% इंसान ही है। इसको देखिए ये मछलियों को खाना खिला रहा है। उन्होंने आगे लिखा, मछलियों को खिलाना स्ट्रेस दूर करने का सबसे बेस्ट तरीका है।आप खुद आजमा कर देख लीजिए।

इस वीडियो को जो भी देख आपका मन खुश हो जाएगा।जहां हम हर काम को करने से फायदा की सोचते है, ऐसे में चिपैंजी की ये हरकत नि:स्वार्थ भा रहा है खुश हो जा रहा है। इस वीडियो को अब तक हजारों लोग इसे  देख चुके हैं और कमेंट कर चुके हैं। किसने क्या कहा चिंपैंजी के इस काम के बाद….

इस वीडियो को देख लोगों ने कमेंट किया किसी ने इंसानियत का नाम दिया तो किसी नेअच्छा….

यह पढें..इस दिन राम मंदिर का भूमिपूजन, प्रधानमंत्री मोदी के हाथों होगा ये शुभ कार्य

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App