×

SBI :लोगों की परेशानियों को सुनकर आहत हुई वित्त मंत्री, बैंक पर फूटा गु्स्सा

निर्मला सीतारमण ने  एसबीआई के अधिकारियों को फटकार लगाई है। सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और उसके शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक को हृदयहीन और असक्षम बताया एसबीआई और उसके शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ सीतारमण ने यह टिप्पणी

suman
Published on: 15 March 2020 2:21 PM GMT
SBI :लोगों की परेशानियों को सुनकर आहत हुई वित्त मंत्री, बैंक पर फूटा गु्स्सा
X

नई दिल्ली: निर्मला सीतारमण ने एसबीआई के अधिकारियों को फटकार लगाई है। सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और उसके शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक को हृदयहीन और असक्षम बताया एसबीआई और उसके शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ सीतारमण ने यह टिप्पणी इसलिए कि क्योंकि असम में चाय बागान कामगारों के करीब 2.5 लाख बैंक खाते चालू नहीं थे 7 फरवरी, 2020 को गुवाहाटी में आयोजित एसबीआई वित्तीय समावेशन संपर्क कार्यक्रम में असम के वित्त मंत्री और डीएफएस के अन्य अधिकारियों तथा अन्य बैंकों के प्रमुखों की उपस्थिति में वित्त मंत्री ने एसबीआई और उसके चेयरमैन रजनीश कुमार की काफी आलोचना की।

इसका एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अधिकारियों को फटकार लगा रही हैं। ऑडियो के मुताबिक वित्त मंत्री लोगों की समस्याएं सुनकर हैरान हो जाती हैं और फिर उनका गुस्सा बैंक पर फूट पड़ता है। निर्मला सीतारमण की जो ऑडियो क्लिप वायरल हुई है उसमें वह एसबीआई को फटकार लगाते हुए उसे 'बेरहम बैंक' बता रही हैं। जिस कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने बैंक के कामकाज पर सवाल उठाए, उस कार्यक्रम में एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार और विभिन्न बैंकों के प्रमुख भी पहुंचे थे।

यह पढ़ें...बाबा विश्वनाथ के दरबार तक पहुंचा कोरोना का खौफ, भक्तों के लिए एडवाइजरी जारी

ऑडियो क्लिप में सीतारमण चाय बगान के कामगरों को कर्ज मिलने में हो रही कठिनाई को जानकर नाराज हैं। वह कह रही हैं- मुझे यह मत बताइए कि आप सबसे बड़ा बैंक हैं। आप बेरहम बैंक हैं। एसएलबीसीज इस तरह काम नहीं करते हैं।' ऑडियो क्लिप में निर्मला सीतारमण एसबीआई को हार्टलेस और इन एफिशिएंट कहते सुनाई पड़ती है। वित्त मंत्री कह रही हैं कि बैंक अपना काम सही से नहीं कर रहा है।



चाय बगान में काम करने वालों को लेकर प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी भी गंभीर हैं, लेकिन जिस तरह से यहां हो रहा है यह ठीक नहीं है जिसके बाद निर्मला सीतारमण आगे पूछती हैं कि कैसे जल्दी से जल्दी खातों को फंक्शनल बनाया जा सकता है। एसबीआई के अधिकारी ये कहते हुए सुनाई पड़ते हैं कि बैंक को इन खातों को फंक्शनल बनाने के लिए आरबीआई से कुछ मंजूरी की जरूरत है और ये एक हफ्ते के भीतर हो जाएगा। जिसके बाद वित्त मंत्री कहती हैं- मुझे गुमराह मत करो।

यह पढ़ें...CORONA IMPACT: आवश्यक वस्तुओं के दायरे में आए मास्क और सैनेटाइजर्स

एसबीआई के अध्यक्ष आप मुझसे इस मामले पर दिल्ली में मिलेंगे और मैं इसे नहीं जाने दे रही हूं। ये पूरी तरह से लापरवाही है। मैं इस इनएफिशिएंसी के लिए पूरी तरह से आपको जिम्मेदार ठहराती हूं और मैं आपके साथ इसपर डिटेल में बातचीत करूंगी। इसके बाद वित्त मंत्री ने बैंक कर्मियों को कहती हैं कि आप खातों को चालू करिए और चाय बागानों के किसी भी कामगारों को आपकी वजह से नुकसान नहीं होना चाहिए। कहा जा रहा है कि करीब 2.5 लाख चाय बगान कामगारों के बैंक अकाउंट फंक्शनल नहीं हैं। इसके अलावा निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं इसको लेकर रिजर्व बैंक के गवर्नर से बात करूंगी.।इस कार्यक्रम में असम के वित्त मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा के अलावा कई ब्यूरोक्रैट्स भी मौजूद थे।

suman

suman

Next Story