×

अरबपति Elon Musk एक हफ्ते में आए दूसरे नंबर, जानें यह बड़ी वजह

सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जिसकी वजह से इलॉन मस्क का नेटवर्थ 176. 2 अरब रह गई है। आपको बता दें कि मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने इस साल अपनी मार्केट वैल्यू में काफी बढ़ोतरी की है।

Shraddha Khare
Published on: 12 Jan 2021 7:53 AM GMT
अरबपति Elon Musk एक हफ्ते में आए दूसरे नंबर, जानें यह बड़ी वजह
X

नई दिल्ली : टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क ने एक हफ्ते पहले दुनिया के अमीर लिस्ट में अपना पहला नाम दर्ज कराया था लेकिन एक हफ्ते के बाद ही यह नाम दूसरे नंबर पर आ गया है।आपको बता दें कि पहले नंबर पर यह नाम फिर से अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजॉस ने अपने नाम कर लिया है। सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब आठ फीसदी की गिरावट आ गई। एक दिन में उनके एसेट में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आने से इलॉन मस्क दूसरे स्थान पर खिसक गए।

टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट

सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जिसकी वजह से इलॉन मस्क का नेटवर्थ 176. 2 अरब रह गई है। आपको बता दें कि मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने इस साल अपनी मार्केट वैल्यू में काफी बढ़ोतरी की है। इसके साथ पिछले हफ्ते मस्क की कंपनी ने बड़ा उछाल देखा था। जिसकी वजह से वह कुल संपत्ति के मामले में वो पहले पायदान पर आ गए थे। इलॉन मस्क की कुल संपत्ति 185 बिलियन डॉलर को पार कर गई थी।

जेफ बेजॉस के शेयर में 2 फीसदी की कमी देखने को मिली

अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर होने की लिस्ट में पहले नंबर पर चल रहे थे। आपको बता दें कि इलॉन मस्क ने इन्हें पीछे छोड़कर अपनी जगह बनाई थी। जेफ बेजॉस का नेटवर्थ अब 182. 1 अरब डॉलर है अब वह इस हफ्ते से फिर से दुनिया के पहले अमीर लिस्ट में नाम को का लिया है। सोमवार को जेफ बेजॉस के शेयर में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: बेटी के जन्म पर विराट-अनुष्का को मिल रही बधाई, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?

net worth

मस्क का नेटवर्थ 150 अरब डॉलर

कोरोना महामारी के कारण देश में इकॉनमिक स्लोडाउन के बावजूद पिछले 12 महीने में मस्क की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर बढ़ी है। आपको बता दें कि यह दुनिया के तेजी से कमाई करने शख्स है। मस्क ने पिछले एक साल के दौरान करीब 127 करोड़ रुपये कमाए हैं। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: 199 का लहंगा पड़ा महंगा, जोधपुर की ये दास्तां सुन कहेंगे ना बाबा ना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story