नजर हटी-दुर्घटना घटी: पेट्रोल-डीजल ऐसे आपकी आंखों के सामने होता है चोरी

पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

Published by Shreya Published: November 20, 2019 | 3:07 pm

नई दिल्लीे: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। जहां पर लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतो से परेशानी हो रही है, वहीं लोगों के साथ धोखाधड़ी भी कम नहीं हो रही है। लोगों की आंखों के सामने से ही पेट्रोल चुरा लिया जाता है। कहते हैं कि, नजर हटी-दुर्घटना अब ठीक ऐसा ही पेट्रोल पंप पर हो रहा है। पेट्रोल पंप पर आपकी लापरवाही का फायदा उठाया जा रहा है। आपका ध्यान कहीं और देख वो आपकी आंखों के सामने से ही पेट्रोल की चोरी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बुरी खबर दोस्तों: अब इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने यहां का रेट

ऐसे करते हैं पेट्रोल की चोरी

इसका फायदा उठाते हुए पेट्रोल पंप के कर्मचारी किसी भी पुराने रिडिंग के साथ पेट्रोल भरना शुरू कर देते हैं और आपको इस बात की भनक भी नहीं लगती कि आपका पेट्रोल चोरी हो गया है। आपने देखा होगा कि हर पेट्रोल पंप पर दो कर्मचारी होती हैं। एक पेट्रोल भरता है और दूसरा कैश लेने का काम करता है। जब कर्मचारी आपसे शून्य देखने के लिए कहता है तो आपके मन में ख्याल आता होगा कि, अब पेट्रोल चोरी नहीं होगा, लेकिन उसी समय पेट्रोल डालने वाला कर्मचारी पेट्रोल बंद कर देता है, तो वह पेट्रोल को दूसरी रीडिंग से शुरू करता है और इसी तरह वह पेट्रोल चोरी करने में कामयाब हो जाता है।

यह भी पढ़ें: सेंसेक्स रिकॉर्ड पहुंचा अपने उच्चतम स्तर पर, निफ्टी 12,000 पार

उदाहरण के तौर पर अपर आप अपनी कार में 500 या 1000 रुपये का पेट्रोल भरा रहे हैं, लेकिन इसी बीच वो एक निश्चित राशि पर एक तरफ से पेट्रोल भरना बंद कर देता है। मान लीजिए कि वो 100 या 150 पर पेट्रोल भरना बंद कर देता है, ये पूछने कि आपने 1000 कहा और फिर बाद में वह फिर से पेट्रोल भरना शुरू कर देता है। लेकिन रीडिंग को वो वहीं से शुरू करेगा जितना पेट्रोल डल चुका था। इस तरह आपका पेट्रोल चोरी हो जाता है।

यह भी पढ़ें: नुसरत जहां ने अस्पताल में भर्ती होने की वजह का किया खुलासा