×

सावधान खाताधारक: पंजाब नेशनल बैंक ने जारी किया अलर्ट, भूल से ना करें ये काम

पीएनबी (PNB) के मुताबिक, ग्राहक ध्यान रखें कि अपने उपस्थिति में भी अपने कार्ड स्वाइप करें। अपने पिन गोपनीय रखें, किसी से भी अपनी पिन शेयर ना करें।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 8:03 AM GMT
सावधान खाताधारक: पंजाब नेशनल बैंक ने जारी किया अलर्ट, भूल से ना करें ये काम
X
सावधान खाताधारक: पंजाब नेशनल बैंक ने जारी किया अलर्ट, भूल से ना करें ये काम

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने बैंकिंग फ्रॉड को लेकर एक अलर्ट जारी किया है। बता दें कि भारत में बैंकिंग फ्रॉड तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते मामले को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने सभी बैंक को यह आदेश दिया है कि वे अपने-अपने ग्राहकों को बैंकिंग फ्रॉड से सावधान करें। आरबीआई के इस आदेश के बाद पीएनबी (PNB) ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है।

PNB ने ग्राहकों को किया अलर्ट

आपको बता दें कि भारत सरकार ने कुछ दिनों पहले ही साइबर अटैक को लेकर एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें उन्होंने सभी लोगों को सावधान रहने के लिए कहा था। वहीं आरबीआई ने भी सभी बैंकों को आदेश दिया था कि वे अपने ग्राहकों को बैंकिंग फ्रॉड को लेकर सावधाव करें। इस आदेश के बाद पीएनबी (PNB) ने अपने ग्राहकों को बैंकिंग फ्रॉड को लेकर अलर्ट करते हुए कहा है, “धोखाधड़ी करने वाले इन दिनों हर जगह मौजूद हैं। सतर्क रहें और उनसे बचने के तरीके जानें। किसी भी पॉइंट ऑफ़ सेल पर अपने डेबिट कार्ड का उपयोग करते समय इन बातों का खास ख्याल रखें।”

Punjab National Bank

ये भी पढ़ें... प्राइवेट नौकरी में आरक्षण: झारखंड में स्थानीय लोगों को 75% जाॅब, सरकार की मंजूरी

बैंक ने अपने ग्राहकों को दिए टिप्स

पीएनबी (PNB) ने अपने ग्राहकों को शतर्क रहने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं। पीएनबी (PNB) के मुताबिक, ग्राहक ध्यान रखें कि अपने उपस्थिति में भी अपने कार्ड स्वाइप करें। अपने पिन गोपनीय रखें, किसी से भी अपनी पिन शेयर ना करें। साथ किसी भी तरह की खरीदारी करने के बाद बिल जरूर लें और बिलिंग होने के बाद अपनी डेबिक कार्ड जरूर चेक करें।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story