×

ट्रेन में खाना बंद: रेल मंत्रालय ने IRCTC को दिया बड़ा निर्देश, रद्द किए सारे कॉन्ट्रैक्ट

रेलवे ने कहा है, “किसी भी फूड कॉन्ट्रैक्टर पर खाना नहीं परोसने की स्थिति में फाइन नहीं लागाया जाए और उचित बकाया का हिसाब चुकता कर/यदि कोई है, तो सिक्योरिटी डिपॉजिट और पूरी एडवांस फीस भी वापस कर दें।”

Chitra Singh
Published on: 2 March 2021 5:26 AM GMT
ट्रेन में खाना बंद: रेल मंत्रालय ने IRCTC को दिया बड़ा निर्देश, रद्द किए सारे कॉन्ट्रैक्ट
X
ट्रेन में खाना बंद: रेल मंत्रालय ने IRCTC को दिया बड़ा निर्देश, रद्द किए सारे कॉन्ट्रैक्ट

नई दिल्ली: IRCTC को रेल मंत्रालय की ओर से एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि मंत्रालय ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) को आदेश जारी करते हुए मोबाइल कैटरिंग के सारे कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने को कहा है।

रेलवे ने IRCTC को जारी किया निर्देश

आपको बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट में बेस किचेन में तैयार किए जाने वाले भोजन को लेकर कुछ मुद्दे उठे थे। इस मुद्दें का सामधान निकालने के लिए कोर्ट ने रेलवे को 4 सप्ताह का समय दिया था। कोर्ट में इससे जुड़े मामले उठने के बाद भारतीय रेलवे ने IRCTC को एक निर्देश जारी किया है। इस निर्देश में रेलवे ने IRCTC से कहा है, “मोबाइल कैटरिंग के सारे मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट रद्द करें, जिनमें मौजूदा नियमों और शर्तों के मुताबिक बेस किचेन में तैयार भोजन यात्रियों को उपलब्ध करवाने की व्यवस्था है।”

ये भी पढ़ें... Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

नहीं लगेगा फाइन

मंत्रालय ने ऐसे हालात को एक्सेप्शन माना है। मंत्रालय ने कहा है, “किसी भी फूड कॉन्ट्रैक्टर पर खाना नहीं परोसने की स्थिति में फाइन नहीं लागाया जाए और उचित बकाया का हिसाब चुकता कर/यदि कोई है, तो सिक्योरिटी डिपॉजिट और पूरी एडवांस फीस भी वापस कर दें।”

mobile catering

मार्च 2020 से बंद है ICRMCA की सेवा

बताते चलें कि 19 जनवरी 2021 को इंडियन रेलवे मोबाइल कैटरर्स एसोसिएशन ने मोबाइल कैटरिंग से जुड़ें कुछ मुद्दों को लेकर मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें कोर्ट ने ICRMCA की सेवा बहाली की मांगों को लेकर भारतीय रेलवे को समाधान निकालने को कहा था। चूंकि पिछले साल मार्च से ही ICRMCA की सेवाएं बंद है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विट

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story