×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार आज अपना बजट पेश करेगी। उम्मीद है कि वित्त मंत्री आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप पर ज्यादा जोर दे सकती है।

Aditya Mishra
Published on: 2 March 2021 4:43 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का आज जन्मदिन हैं।अपने जन्मदिन के मौके पर शाहिद ने आज ट्विटर पर अपने उम्र को लेकर एक पोस्ट शेयर की।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

माह –फाल्गुन, तिथि – चतुर्थी ,पक्ष – कृष्ण,वार – मंगलवार,नक्षत्र–चित्रा ,सूर्योदय – 06:44,सूर्यास्त – 18:26,राहु 03:33 PM से 04:59 PM तक,04:29 PM तक चन्द्रमा कन्या उपरांत तुला राशि पर संचार करेगा । आज मंगलवार का दिन जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए राशिफल। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-2-march-2021-know-your-daily-rashifal-tuesday-790103.html

कानपुर देहात में भीषण हादसा: 6 मजदूरों की मौत, 15 घायल, मचा कोहराम

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां हाई-वे पर एक तेज रफ्तार ट्राला बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक पलटने की वजह से उसमें सवार 22 लोग उसके नीचे दब गए जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद चारों तरफ कोहराम मच गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/6-labours-killed-in-road-accident-in-kanpur-dehat-after-truck-overturned-790127.html

बंगाल में योगी की ललकार, हिन्दू मतों का ध्रुवीकरण करेंगे यूपी के सीएम

मंगलवार को योगी आदित्यनाथ की पहली चुनावी जनसभा से बंगाल के चुनाव पर केसरिया रंग चढ़ना तय माना जा रहा है । गरीबी और पिछड़ेपन से जूझ रहे पश्चिम बंगाल के चुनावी मंच से सीएम योगी यूपी के विकास के माडल की झलक दिखलाएंगे।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/up-cm-yogi-adityanath-will-polarize-hindu-votes-in-west-bengal-790015.html

MP बजट: किसानों-कर्मचारियों को सौगात, जानें शिवराज सरकार के पिटारे में क्या

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार आज अपना बजट पेश करेगी। उम्मीद है कि वित्त मंत्री आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप पर ज्यादा जोर दे सकती है। इस रोडमैप की योजनाओं के लिए राशियों का विशेष प्रावधान कराया गया है। वित्त वर्ष 2021-22 को ध्यान में रखते हुए शिवराज सरकार कई घोषणाएं कर सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/mp-budget-2021-22-shivraj-government-focus-on-farmers-employees-women-infrastructure-790130.html

ICSE-ISC Board Exam 2021: 10वीं -12वीं की डेटशीट जारी, यहां करें चेक

10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं नज़दीक आने लगी है। जिसके साथ ही डेटशीट भी जारी होने लगे है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE (Indian School Certificate Examinations) और ISC (Indian School Certificate) बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं बोर्ड परीक्षाएं 5 मई से शुरू होंगी तो वही 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 8 अप्रैल 2021 से शुरू होंगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/education/icse-isc-board-exam-2021-datesheet-released-check-here-790107.html

पुलिस ने जलती चिता से निकाला महिला का शव, आरोपियों को किया गिरफ्तार

जनपद सहारनपुर जिले के थाना कुतुब शेर क्षेत्र के गांव सब्दलपुर में परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने जलती चिता से महिला के शव को निकाला और उसके अवशेषों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या कर चुपचाप शव जलाने का आरोप लगाया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/saharanpur-police-extracts-dead-body-of-woman-from-burning-pyre-arrests-accused-790133.html

बंगाल चुनाव: कांग्रेस के लिए मुसीबत बने पीरजादा, गठबंधन पर पार्टी में छिड़ी जंग

पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में उतरने से पहले ही गठबंधन को लेकर कांग्रेस में तकरार शुरू हो गई है। फुरफुरा शरीफ के मौलाना अब्बास सिद्दीकी पीरजादा की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस में ही सवाल उठने लगे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-election-2021-congress-abbas-siddiqui-pirzada-alliance-may-difficult-790151.html

Good News: पेट्रोल-डीजल जल्द होगा सस्ता, सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से आम जनता को राहत मिल सकती है। वित्त मंत्रालय एक्साइज़ ड्यूटी कम कर सकता है। पेट्रोल -डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ महंगाई ने लोगों के घर का बजट बिगाड़ दिया है। अगर सरकार यह फैसला लेती है, तो लोगों को मंहगाई से थोड़ी राहत मिलेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/finance-ministry-look-for-excise-duty-cut-to-reduce-fuel-prices-says-sources-in-a-report-790162.html

कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ीं, मुंबई की अदालत ने जारी किया वांरट, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें फिर से बढ़ गई है। लेखक और गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में कंगना के पेश ना होने के बाद मुम्बई की एक अदालत ने वारंट जारी किया गया है।

ये वांरट एक्ट्रेस को कोर्ट में पेश ना होने के बाद जारी किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/mumbai-court-issues-bailable-warrant-against-kangana-ranaut-in-javed-akhtar-defamation-case-789604.html

अफरीदी का जन्मदिनः उम्र बना रहस्य, सोशल मीडिया पर हुए इस बात पर ट्रोल

शाहिद अफरीदी का नाम तो आपने सुना ही होगा। विवादों के कारण सुर्खियों में छाए रहने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का आज जन्मदिन हैं।

अपने जन्मदिन के मौके पर शाहिद ने आज ट्विटर पर अपने उम्र को लेकर एक पोस्ट शेयर की। पोस्ट शेयर करने के बाद से ही अफरीदी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/shahid-afridi-trolled-on-birthday-former-captain-of-pakistan-cricket-team-known-as-lala-789357.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story