×

रिलायंस का बड़ा रिकार्ड: मार्केट कैप 200 अरब डॉलर के पार, अमेरिकी कंपनी ने घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड लगातार आगे बढ़ते हुए गुरुवार को कारोबार के दौरान RIL के शेयर ने नया रिकॉर्ड बनाया। बीएसई पर आरआईएल के शेयर 8.45 फीसदी की तेजी के साथ 2,343.90 रुपये के रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गए।

Newstrack
Published on: 10 Sep 2020 9:08 AM GMT
रिलायंस का बड़ा रिकार्ड: मार्केट कैप 200 अरब डॉलर के पार, अमेरिकी कंपनी ने घोषणा
X
रिलायंस का बड़ा रिकार्ड: मार्केट कैप 200 अरब डॉलर के पार, अमेरिकी कंपनी ने घोषणा

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) दिन प्रतिदिन नए रिकार्ड बनाते जा रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक देश के सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं मुकेश अंबानी, जिनकी अगुवाई वाली में कंपनी ने गुरुवार को एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बतादें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज आज 200 अरब डॉलर (करीब 15 लाख करोड़ रुपये) का मार्केट कैप छूने वाली भारत की पहली कंपनी बन गई।

कंपनी का मार्केट कैप 200 अरब डॉलर के पार

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड लगातार आगे बढ़ते हुए गुरुवार को कारोबार के दौरान RIL के शेयर ने नया रिकॉर्ड बनाया। बीएसई पर आरआईएल के शेयर 8.45 फीसदी की तेजी के साथ 2,343.90 रुपये के रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गए। शेयर में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 200 अरब डॉलर के पार हो गया।

mukesh ambani-ril

अमेरिकी कंपनी द्वारा रिलायंस रिटेल में हिस्सेदारी खरीद की घोषणा

अमेरिकी कंपनी द्वारा रिलायंस रिटेल में हिस्सेदारी खरीद की घोषणा से RIL के शेयरों में तेजी आई और शेयर रिकॉर्ड नई ऊंचाई पर पहुंच गया। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बाद अब रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में सिल्वर लेक (Silver Lake) बड़ी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। प्राइवेट इक्विटी फर्म 1.75 फीसदी हिस्सा 7500 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इससे पहले अमेरिकी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 2।08 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।

ये भी देखें: सोना फिर सस्ता: Gold Silver लेने वालों के लिए खुशखबरी, जानें नए रेट

आईटी फर्म, TCS के आकार का लगभग दोगुना

गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 8.45 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और शेयर 2,343.90 रुपये के रिकॉर्ड नए भाव पर पहुंच गया। शेयर में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 14,84,634 करोड़ रुपये यानी 202 अरब डॉलर हो गया। यह अगली सबसे बड़ी आईटी फर्म, TCS के आकार का लगभग दोगुना है जिसका मूल्य 119 अरब डॉलर है।

Newstrack

Newstrack

Next Story