×

SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, ऐसा न करने की दी सलाह

अगर आपके बैंक खाते में किसी भी गलत ट्रांजेक्शन को नोटिस करते हैं। एसबीआई ने कहा कि उस समय तुरंत टोल-फ्री कस्टमर केयर नंबर - 18004253800, 1800112211 पर अपनी शिकायत करें। या फिर https://cybercrime.gov.in पर विजिट कर रिपोर्ट करें।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 8:31 AM GMT
SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, ऐसा न करने की दी सलाह
X
SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, ऐसा न करने की दी सलाह

नई दिल्ली: एसबीआई ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को फ्रॉड मैसेजों से अलर्ट किया है। अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के कस्टमर हैं तो आपके लिए ये जानकारी बेहद जरूरी हैं। एसबीआई ने ट्विटर के जरिए ग्राहको को कहा है कि धोखाधड़ी वाले कॉल या कार्ड की जानकारी खुद तक ही सीमित रखें। ऐसा कोई भी फ्रॉड होने पर बैंक को तुरंत सूचना दें। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कई ऐसे बैंक फ्रॉड सामने आए हैं। इसलिए बेवजह अपनी निजी जानकारी को किसी से शेयर ना करें।

धोखाधड़ी होने पर बैंक को तुरंत दें सूचना

एसबीआई ने ट्वीट पर कुल सात जानकारियों को शेयर ना करने कि सलाह दिया। एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा, आपको अपने बैंक डिटेल्स जैसे, पासवर्ड, पिन, ओटीपी, सीवीवी, यूपीआई-पिन एटीएम कार्ड नंबर साथ ही किसी भी लिंक पर क्लिक करने से पहले सोचें। अगर आपके बैंक खाते में किसी भी गलत ट्रांजेक्शन को नोटिस करते हैं। तो एसबीआई ने कहा कि उस समय तुरंत टोल-फ्री कस्टमर केयर नंबर - 18004253800, 1800112211 पर अपनी शिकायत करें। या फिर https://cybercrime.gov.in विजिट कर रिपोर्ट करें।

यह भी पढ़ें: इससे होंगे मालामाल: हर साल होगा लाखों का मुनाफा, जानें इसके बारे में

बैंक ने पहले भी किया था अलर्ट

एसबीआई ने इससे पहले भी सोशल मीडिया का उपयोग कर कस्टमर को सतर्क रहने के लिए कहा हैं। पहले भी एसबीआई बैंक ने कस्टमर के लिए इसलिए कई अलर्ट जारी किये है। अगर आप किसी भी बैंक के कस्टमर हैं तो आपको अपने बैंक डिटेल को किसी से शेयर भी करना चाहिए। इससे आप ठगी से बच सकतें हैं।पिछले 11 वित्त वर्ष में बैंक फ्रॉड के कुल 53,334 मामले सामने आये। जबकि इनके जरिये 2.05 लाख करोड़ रुपये की हुई धोखाधड़ी सामने आया।

यह भी पढ़ें: करोड़ों कर्मचारियों पर बड़ी खबर: अकाउंट में जल्द आएगा PF का ब्याज, ऐसे करें चेक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story