×

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, इस साइट पर न करें विजिट, अकाउंट हो जाएगा खाली

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है। बैंक ने ट्वीट के जरिये अपने करोड़ों ग्राहकों से अलर्ट रहने की अपील की है। साथ ही SBI ने यह भी बताया है कि वो अपने ग्राहकों को इस तरह का कोई मेल नहीं भेजता है।

Newstrack
Published on: 8 Dec 2020 3:08 AM GMT
SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, इस साइट पर न करें विजिट, अकाउंट हो जाएगा खाली
X
SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, इस साइट पर न करें विजिट, अकाउंट हो जाएगा खाली

नई दिल्ली: देश में आए दिन बढ़ रहे ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड को देखते हुए भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है। बैंक ने ट्वीट के जरिये अपने करोड़ों ग्राहकों से अलर्ट रहने की अपील की है। साथ ही SBI ने यह भी बताया है कि वो अपने ग्राहकों को इस तरह का कोई मेल नहीं भेजता है।

दरअसल, आजकल ग्राहक किसी भी जानकारी के लिए गूगल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बता दें कई बार गूगल पर भी सर्च करने पर ग्राहकों को सही जानकारी नहीं मिल पाती है। इसलिए बैंक से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए आपको बैंकिग बेवसाइट का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Gold-Silver Price: इतना सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम में भारी गिरावट

SBI ने जारी किया एलर्ट

भारतीय स्‍टेट बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल से ट्वीट करते हुए बताया कि ग्राहकों को बैंक से जुड़ी किसी भी सेवा का जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर या फिर बेवसाइट का इस्तेमाल करना चाहिए।



बैंकिंग सर्विस के लिए आधिकारिक पोर्टल का इस्तेमाल

SBI ने बताया है कि ऑनलाइन बैंकिंग की सर्विस इस्तेमाल करने वाले ग्राहक बैंक के आधिकारिक पोर्टल के जरिये बैंकिंग सर्विस का लाभ ले सकते हैं। ऐसा नहीं करने पर आप बैंकिंग फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं।

फेक मेल्स के चक्कर में न आएं

साथ ही SBI ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि हमारे ग्राहकों को फेक ई मेल्स भेजे जा रहे हैं। ऐसे में फर्जी ई-मेल से बचें और पूरी सावधानी रखें। इन ई मेल से SBI का संबंध नहीं है। बैंक ने कहा सावधान रहें, सुरक्षित रहें। सोशल मीडिया पर बैंक के साथ बातचीत करते वक्‍त सबसे पहले एकाउंट वेरीफ‍िकेशन देखें और अपनी गोपनीय जानकारी को ऑनलाइन कभी शेयर न करें।

ये भी पढ़ें: यात्रियों की बल्ले-बल्ले: जल्द मिलने वाला है पैसा, एयरलाइन ने किया ऐलान

Newstrack

Newstrack

Next Story