×

यात्रियों की बल्ले-बल्ले: जल्द मिलने वाला है पैसा, एयरलाइन ने किया ऐलान

इंडिगो ने ऐलान किया है कि वो अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटा देगा। ये उड़ानें इस साल कोरोना के चलते लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से रद्द हुई थीं।

Shreya
Published on: 7 Dec 2020 11:39 AM GMT
यात्रियों की बल्ले-बल्ले: जल्द मिलने वाला है पैसा, एयरलाइन ने किया ऐलान
X
यात्रियों की बल्ले-बल्ले: जल्द मिलने वाला है पैसा, एयरलाइन ने किया ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल कई उड़ानें रद्द कर दी गईं। जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। इस बीच इंडिगो (Indigo) ने यात्रियों के टिकट का पैसा लौटाने का ऐलान किया है। दरअसल, इंडिगो का कहना है कि वो अपनी रद्द उड़ानों के सभी यात्रियों को टिकट का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक लौटा देगा। एयरलाइन के इस ऐलान से यात्रियों को राहत मिलेगी।

एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर बनाया था ‘क्रेडिट शेल’

बता दें कि ये उड़ानें इस साल कोरोना के चलते लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से रद्द हुई थीं। इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था। क्रेडिट शेल का मतलब है कि इसका यूज करके उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है। एयरलाइन की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि उसने करीब एक हजार करोड़ रुपये के रिफंड से जुड़े कामकाज पूरे कर लिए हैं। यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का लगभग 90 फीसदी है।

यह भी पढ़ें: खतरे में रेलवे वाले: नए पदों के सृजन पर रोक, जानें क्या है पूरा मामला

INDIGO FLIGHTS (फोटो- ट्विटर)

इस वजह से नहीं दे पाए यात्रियों के पैसे

इंडिगो के सीईओ (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के चलते मार्च के अंत में एयरलाइन का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया था। उन्होंने कहा कि हमारे पास नकदी का प्रवाह रुकने की वजह से हम यात्रियों का पैसा नहीं लौटा पा रहे थे। रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि अब परिचालन शुरू होने और हवाई यात्रा की मांग में धीरे-धीरे सुधार होने के बाद हमारी प्राथमिकता है कि रद्द उड़ानों के पैसे यात्रियों को लौटा दिए जाएं।

यह भी पढ़ें: लो बिगड़ गया बजट! बढ़ गए इन सामानों के दाम, आम आदमी को लगा तगड़ा झटका

indigo flight (फोटो- ट्विटर)

31 जनवरी, 2021 तक किया जाएगा पैसों का भुगतान

इंडिगो के सीईओ के मुताबिक, हम सौ फीसदी ‘क्रेडिट शेल’ का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे। बता दें कि आठ मई को Indigo की तरफ से यह ऐलान किया गया था कि वह अपने वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी में पांच से 25 फीसदी कटौती करेगी, जो कि अभी भी लागू है। कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल में दत्ता ने कहा कि इस वक्त हम सुधार की राह पर हैं। हमें उम्मीद है कि सरकार अगले साल से हमें घरेलू क्षमता के सौ फीसदी पर परिचालन की इजाजत दे देगी।

यह भी पढ़ें: सोना हुआ महंगा: इतना बढ़ गया दाम, जानिए क्या भाव है चांदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story