×

SBI देगा सस्ता मकान: आपके पास घर खरीदने का सुनहरा मौका, यहां पूरी डीटेल

जिन भी प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं दे पाते है। उन सभी लोगों की जमीन बैंक अपने कब्जे में ले लेता हैं। SBI कुछ समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 8:59 AM GMT
SBI देगा सस्ता मकान: आपके पास घर खरीदने का सुनहरा मौका, यहां पूरी डीटेल
X
SBI देगा सस्ता मकान: आपके पास घर खरीदने का सुनहरा मौका, यहां पूरी डीटेल (PC: social media)

नई दिल्ली: अगर आप घर खरीदना चाहते हैं वो भी सस्ते में तो ये आपके पास काफी अच्छा मौका है। सरकारी बैंक SBI सस्ते में प्रापर्टी की नीमाली करने का जा रहा है। ये नीलामी 30 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। तो अगर आपको घर लेना है तो आप अपने सभी डॉक्युमेंट तैयार कर के रख लें, ताकि बाद में आपको परेशानी न हो। इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल दोनों तरह की प्रापर्टी शामिल हैं। आपको बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:मुंबई में गरजी कंगना: सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचते ही दिया संदेश, जीता सबका दिल

नीलामी डिफाल्ट प्रापर्टी की होती है

जिन भी प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं दे पाते है। उन सभी लोगों की जमीन बैंक अपने कब्जे में ले लेता हैं। SBI कुछ समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है। इस नीलामी से बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बची हुई राशि वसूल करता है।

SBI ने किया ट्वीट

SBI ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा है कि क्या आप भी निवेश करने के लिए प्रापर्टी सर्च कर रहे हैं? अगर ऐसा है तो आप एसबीआई ई-ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक https://bit।ly/2HeLyn0 पर क्लिक करें।

इन सभी बातों का रखें ध्यान-

इसमें बोली मूल्य वास्तविक बाजार मूल्य से कम होगा। मेगा ई-नीलामी के दौरान, व्यक्तियों के पास आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों की बोली लगाने का अवसर होगा।

प्रापर्टी के लिए EMD चाहिए होगा।

KYC से रिलेटिड सभी डॉक्युमेंट्स को ब्रांच में जमा कराना होगा।

वैलिड डिजिटल सिग्नेचर: बोली लगने वाले को डिजिटल सिग्नेचर प्राप्त करने के लिए ई-नीलामीकर्ता या किसी अन्य अधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:2021 में चीन होगा खत्म: भारत की तैयारियां हो गई पूरी, सीमा पर होगा दुश्मन ढेर

होगी आने वाले दिनों में नीलामी-

अगले 7 दिनों में - 758 (रेसिडेंशियल) 251 (कॉमर्शियल) 98 (इंडस्ट्रियल)

अगले 30 दिनों में - 3032 (रेसिडेंशियल) 844 (कॉमर्शियल) 410 (इंडस्ट्रियल)

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story