×

साल 2020 में लॉन्च हुईं ये शानदार बाइक्स, फीचर्स हैं दमदार, कीमत है सिर्फ इतनी

Enfield Meteor 350 में कंपनी ने इंजन और पावर के लिए जी-सीरीज़ का 349cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया है। ये इंजन 20.4 PS की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 6:45 AM GMT
साल 2020 में लॉन्च हुईं ये शानदार बाइक्स, फीचर्स हैं दमदार, कीमत है सिर्फ इतनी
X
साल 2020 में लॉन्च हुईं ये शानदार बाइक्स, फीचर्स हैं दमदार, कीमत है सिर्फ इतनी

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने इस साल शानदार रेट्रो क्रूजर स्टाइल के कुछ बाइक्स लॉन्च किया हैं। जो आपको पुराने जमाने की बाइक याद दिला देगा। यह बेहतरीन बाइक्स मार्केट में आ चुकी है। अगर आपको भी रॉयल एनफील्ड बाइक्स बाइक पसंद है तो 2020 में लॉन्च हुई इस बेहतरीन रेट्रो रेट्रो प्रोजेक्टाइल बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत में अपने ही सेगमेंट की कई की बाइक कीमत में लॉन्च किया है। इन बाइक्स को बेहतरीन डिजाइन और बेस्ट इन क्लास फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है।

डीएलएक्स और डीएलएक्स प्रो के फीचर्स

Honda H'ness CB 350 को इंडिया में दो खेप में उतरा गया हैं। जिसमें डीएलएक्स और डीएलएक्स प्रो भी आता हैं। इस बाइक का शुरुआती दाम 150000 रुपए है और सबसे हाई लेवल दाम 190000 है। इसके फीचर्स और पवार की बात करें तो होंडा सीबी 350 में 346 सीसी एयर कूल्ड और सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जिसका मैक्सिमम पावर 30 एमएम का पिन जनरेशन जनरेट करने में सक्षम है जो 21h की मैक्सिमम पावर रखता है।Honda H'ness CB350 में फुल-एलईडी हेडलैंप, विंकर्स के साथ टेललैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट और मिरर्स, डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट पैनल, होंडा सेलेक्ट टॉर्क कंट्रोल, असिस्ट और स्लिपर क्लच, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और हैजार्ड स्विच दिए गए हैं। H'ness CB350 DLX प्रो में होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम और डुअल-हॉर्न दिया गया हैं।

Royal Enfild

ये भी पढ़ें: RBI का अलर्ट! ऐसे लेन-देन करते समय रहें सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली

इंजन और पावर

आपको बता दें Royal Enfield Meteor 350 थंडरबर्ड को लॉन्च होने से पहले रिप्लेस कर दिया।Enfield Meteor 350 में कंपनी ने इंजन और पावर के लिए जी-सीरीज़ का 349cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया है। ये इंजन 20.4 PS की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है। इसके इंजन को इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया है। ये इंजन 5-स्पीड कंटीन्यूअस मेश गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। एंट्री-लेवल फायरबॉल वेरिएंट का दाम 1.76 लाख रुपये है, वहीं स्टेलर और पूरी तरह से लोडेड सुपरनोवा वेरिएंट का दाम 1.81 लाख रुपये और 1.90 लाख रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें: भारत के लिए खुशखबरी: विदेशी मुद्रा भंडार में भारी इजाफा, जानकर हो जाएंगे दंग

ये है खास फीचर्स

Royal Enfield Meteor 350 में फीचर्स की बात करें तो इसका ट्रिपर डिस्प्ले, जिससे आप अपनी बाइक के डिस्प्ले में ही अपनी लोकेशन और टर्न बाय टर्न डायरेक्शन को देख सकते हैं। ट्रिपर गूगल पावर्ड दिया गया हैं । एडवेंचर प्रेमियों के लिए ये फीचर बहुत पसंद आएगा। इसके साथ ही बाइक में डुअल चैनल एबीएस, ट्यूबलेस टायर्स, नॉब स्टाइल इग्नीशन स्विच एलईडी टेल लाइट दिया गया हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story