×

Upcoming IPO: इस हफ्ते खुलेंगे इस पांच कंपनियों के IPO, आया धांसू लाभ कमाने का मौका; ग्रे मार्केट में जबरदस्त उत्साह

Upcoming IPO: इस हफ्ते एक मेनबोर्ड और चार SME IPO खुलने जा रहे हैं। इसमें मेनबोर्ड सेगमेंट में नोएडा स्थित हॉस्पिटल चेन यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज का आईपीओ खुलेगा, जबकि चार एसएमई आईपीओं में Innovatus Entertainment Networks, Khazanchi Jewellers, Shri Techtex और Yasons Chemex Care शामिल हैं। आइए जानते हैं इन आईपीओ में पूरी जानकारी।

Viren Singh
Published on: 24 July 2023 1:38 PM GMT
Upcoming IPO: इस हफ्ते खुलेंगे इस पांच कंपनियों के IPO, आया धांसू लाभ कमाने का मौका; ग्रे मार्केट में जबरदस्त उत्साह
X
Upcoming IPO (सोशल मीडिया)

Upcoming IPO: अगर आप आईपीओ निवेश है तो आपके के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं। खबर यह है कि इस हफ्ते 5 कंपनियों को आईपीओ बाजार में खुलने जा रहे हैं, ऐसे में उन निवेशकों के पास पैसा कमाने का शानदार मौका आया है, जो शेयर बाजार के साथ साथ आईपीओ में पैसा लगते हैं। पिछले साल की तरह यह साल भी आईपीओ से गुलजार रहने वाला है। इस साल कई कंपनियों के आईपीओ बाजार में लॉन्च हो चुके हैं और इनमें से अधिकांश आईपीओ ने निवेशकों को जमकर प्रॉफिट कमवाया है। वहीं, इस हफ्ते भी पांच कंपनियों ने आईपीओ आ रहे हैं और ऐसें में निवेशक के पास फिर से अपनी झोली भरने का मौका है।

जानिए किन कंपनियों के खुलेंगे IPO

ऐसे अगर आप इस हफ्ते में आने वाले आईपीओ में पैसा लगाने का वेट कर रहे हैं तो आपको यह जान लेना बहुत जरूरी है कि कौन सी कंपनी का आईपीओ आ रहा है और उसका प्राइस बैंड कितना है? PRIME डेटाबेस पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, इस हफ्ते एक मेनबोर्ड और चार SME IPO खुलने जा रहे हैं। इसमें मेनबोर्ड सेगमेंट में नोएडा स्थित हॉस्पिटल चेन यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज का आईपीओ खुलेगा, जबकि चार एसएमई आईपीओं में Innovatus Entertainment Networks, Khazanchi Jewellers, Shri Techtex और Yasons Chemex Care शामिल हैं। आइए जानते हैं इन आईपीओ में पूरी जानकारी।

Yatharth Hospital & Trauma Care Services

यथार्थ हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा केयर सर्विसेज का IPO आईपीओ 26 जुलाई यानी आज से दो दिन बाद सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। 28 जुलाई निवेश करने की आखिरी तारीख है। कंपनी इसका प्राइस बैंड 285-300 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी 490 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी, जबकि 6,551,690 शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करेगी। आईपीओ साइज 687 करोड़ रुपये रखा है।

Innovatus Entertainment Networks

इनोवाटस एंटरटेनमेंट नेटवर्क्स का आईपीओ 25 जुलाई को खुलेगा और यह 27 जुलाई को बंद होगा। निवेशक इस आईपीओ में दो दिन तक ही निवेश करने का मौका मिलेगा। कंपनी ने आईपीओ को प्राइस बैंड 50 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इस आईपीओ के तहत कंपनी 7.74 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। इस का इश्यू लीड मैनेजर इन्वेंचर मर्चेंट बैंकर्स सर्विसेज है।

Khazanchi Jewellers

खजांची ज्वैलर्स का आईपीओ 24 जुलाई को खुलेगा और यह 27 जुलाई को बंद होगा। कंपनी का आईपीओ साइज 92 करोड़ रुपये का है। इसका प्राइस बैंड 1440 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

Shri Techtex

श्री टेकटेक्स IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 26 जुलाई को खुलेगा और 28 जुलाई को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 54 रुपये से 61 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। कंपनी बाजार से 37.95 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।

Yasons Chemex Care

यासन्स केमेक्स केयर का सब्सिक्रिप्शन के लिए 24 जुलाई को खुलेगा और 26 जुलाई को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 40 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। शेयर NSE SME इमर्ज पर लिस्ट होगी। कंपनी ने बाजार से 20.57 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है। कंपनी आईपीओ से प्राप्त फंड का उपयोग इंक्रीमेंटल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों में करेगी।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story