×

Today Gold Rates: फिर चढ़ा सोने का भाव, फटाफट जानिए आज का रेट

आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 555 रुपये प्रति किलोग्राम चढ़कर 63,502 रुपये पर पहुंच गया। इसके पहले प्रति किलो चांदी का भाव 62,947 रुपये पर था।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Dec 2020 1:43 PM GMT
Today Gold Rates: फिर चढ़ा सोने का भाव, फटाफट जानिए आज का रेट
X
सोने का नया भाव अब 48,887 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इसके पहले बुधवार को सोने का भाव 48,406 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था।  

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजार के बाद राजधानी दिल्ली में दूसरे दिन भी सोने के भाव में इजाफा हुआ। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के साथ चांदी के कीमतों में भी तेजी दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने आज के भाव के बारे में जानकारी दी है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी तेजी देखने को​ मिल रही है। इसके पहले बुधवार को घरेलू बाजार में सोने-चांदी के भाव चढ़े हैं। जानते हैं आज के नया भाव।

सोने के नए भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना 1,841 डॉलर प्रति औंस पर रहा। दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 481 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा हुआ। इसके बाद सोने का नया भाव अब 48,887 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इसके पहले बुधवार को सोने का भाव 48,406 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था।

gold

यह पढ़ें...कोरोना ग्रहण से भी नहीं डर रहे लोग, औरैया में जमकर मेवा की खरीदारी

चांदी के नए भाव

गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव आज 24.16 डॉलर प्रति औंस पर रहा। इससे चांदी की चमक भी बढ़ी। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 555 रुपये प्रति किलोग्राम चढ़कर 63,502 रुपये पर पहुंच गया। इसके पहले प्रति किलो चांदी का भाव 62,947 रुपये पर था।

यह पढ़ें...वाराणसी में बड़ी तैयारी: पर्यटन हब बनेगी शिव नगरी, गंगा पार बसाई जाएगी टेंट सिटी

आज दोनों कीमती धातुओं के महंगे होने के पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट कमोडिटीज तपन पटेल ने कहा कि अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद में सोना महंगा हुआ है।

रिपोर्ट में कहा गया कि सोने की मांग वापस बढ़ने की संभावना है, क्योंकि इस दौरान आभूषणों की खरीदारी में तेजी आएगी। वैसे भी शादियों का सीजन चल रहा है तो 14 दिसंबर तक एक फिर से सोने के भाव बढ़ेंगे। और कारोबार में फिर तेजी आएगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story