×

Top Best Credit Cards: कम फीस में मिलता है इन क्रेडिट कार्डों पर अधिक फायदा, जानें टॉप क्रेडिट के बारे में

Top Best Credit Cards: कुछ बैंक क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों से एनुअल फीस लेते हैं तो कई बैंक ग्राहकों लाइफटाइम मुफ्त क्रेडिट कार्ड की सेवा उपलब्ध करवाते हैं।

Viren Singh
Published on: 11 Aug 2023 11:53 AM GMT
Top Best Credit Cards: कम फीस में मिलता है इन क्रेडिट कार्डों पर अधिक फायदा, जानें टॉप क्रेडिट के बारे में
X
Top Best Credit Cards (सोशल मीडिया)

Top Best Credit Cards: आज कल लोग अधिकांश लोग अपनी वित्तीय जरूरतों को क्रेडिट कार्ड के माध्मय से पूरा करते हैं, जिसके चलते देश में क्रेडिट कार्ड की संख्या में हर साल इजाफा देखने को मिल रहा है। आज जो काई महीने में 25 हजार रुपये से अधिक आय अर्जित कर रहा है, तो उसके पास कोई न कोई बैंक का क्रेडिट कार्ड होगा। कुछ बैंक क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों से एनुअल फीस लेते हैं तो कई बैंक ग्राहकों लाइफटाइम मुफ्त क्रेडिट कार्ड की सेवा उपलब्ध करवाते हैं। क्रेडिट कार्ड के चलन को देखते हुए ऐसे में अगर आप नई नई नौकरी में आए हैं और पहली टाइम क्रेडिट कार्ड लेने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको बताएं कुछ देश के बेहतरीन क्रेडिट कार्ड के बारे में, जो कम एनुअल फीस में ज्यादा फीचर्स देते हैं।

ये हैं टॉप क्रेडिट कार्ड

Standard Chartered EaseMyTrip Credit Card

आप चाहें तो स्टैंडर्ड चार्टर्ड ईजमाईट्रिप क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं। यह कार्ड यूजर्स को ईजमाईट्रिप ऐप/वेबसाइट पर होटल बुक करने पर 20 फीसदी और फ्लाइट बुक करने पर 10 फीसदी इंस्टैंट डिस्काउंट प्रदान करवाता है। इसके अलावा दूसरे ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म पर टिकट बुक करने पर 10X रिवॉर्ड प्वाइंट्स प्रदान करता है, यदि आपने टिकट बुक करते हुए स्टैंडर्ड चार्टर्ड ईजमाईट्रिप क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल किया हो। बात अगर सालाना शुल्क की करें तो ग्राहक को 350 रुपये देना होता है।

Axis Bank Ace Credit Card

एक्सिस बैंक ऐस क्रेडिट कार्ड का भी लाभ सकते हैं। यहां पर Google Pay ऐप पर मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, ब्रॉडबैंड, एलपीजी, बिजली, गैस और पानी का भुगतान करने पर अनलिमिटेड 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है। इसके अलावा स्विगी, जोमैटो और ओला पर भुगतान करने पर ग्राहक को अनलिमिटेड 4 फीसदी कैशबैक मिलता है। ग्राहक इस कार्ड से साल में 4 बार मुफ्त डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस ले सकते हैं। इसकी सालाना फीस 499 रुपये है।

BPCL SBI Credit Card

अगर आप पेट्रोल-डीजल अधिक खरीदते हैं तो आपके लिए बाजार में एक ही क्रेडिट कार्ड है और वह बीपीसीएल एसबीआई क्रेडिट कार्ड है। दरअसल, बीपीसीएल ने एसबीआई से साझा कर बीपीसीएल एसबीआई क्रेडिट कार्ड उतारा है। इस कार्ड पर बीपीसीएल पेट्रोल पंपों पर ईंधन लेने पर खर्ज किये गए 100 रुपये 4.25 फीसदी वैल्यूबैक का फायदा मिलेता है। इसके अलावा इस कार्ड का उपयोग आप ग्रोसरी, डिपार्टमेंट स्टोर, मूवीज और डाइनिंग कैटेगरी में भी कर सकते हैं। यहां पर हर 100 रुपये पर 1.25 फीसदी का फायदा मिलता है। इसकी सालाना फीस 499 रुपये है।

HDFC Moneyback+ Credit Card

एचडीएफसी का मनीबैक+ क्रेडिट कार्ड सबसे अच्छा क्रेडिट कार्ड में से है। यहां पर यूजर्स को फ्लिपकार्ट, अमेजन, बिगबास्केट, रिलायंस स्मार्ट सुपर स्टोर और स्विगी पर 10X कैशप्वाइंट्स मिलता है। इसके अलावा EMI खर्च पर 5X कैशप्वाइंट्स और अन्य श्रेणियों में खर्च किए गए हर दिन 150 रुपये पर ग्राहकों को 2 कैशप्वाइंट्स दिया जाता है। वहीं, अगर कोई उपयोगकर्ता तिमाही में कार्ड से 50 हजार रुपये का उपयोग करते हैं तो उन्हें 500 रुपये गिफ्ट वाउचर मिलता है। इसकी सालाना फीस 500 रुपये है।

Flipkart Axis Bank Credit Card

अगर आप चीजों को खरीदने के लिए मिंत्रा और फ्लिपकार्ट का अधिक उपयोग करते हैं तो आपके लिए बाजार में फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड सबसे अच्छा विकल्प है। यहां पर इन ई-कॉमर्स साइड पर खरीदारी करने पर 5 फीसदी का अनलिमिटेड कैशबैक प्राप्त होता है। इसके अलावा Cleartrip, PVR, Uber, Swiggy, Cure.Fit और Tata Sky पर इस्तेमाल करने पर 4 फीसदी का कैशबैक मिलता है। इस कार्ड से ग्राहक 1 साल में 4 बारएयरपोर्ट लाउंज एक्सेस मुफ्त में ले सकते हैं। इसकी सालाना फीस 500 रुपये है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story