×

UCO Bank CEO: यूको बैंक के नए सीईओ कौन, क्या है उनका करियर प्रोफाइल...

UCO Bank CEO: अश्विनी कुमार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूको का नया प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नामित किया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 Jun 2023 7:24 PM GMT
UCO Bank CEO: यूको बैंक के नए सीईओ कौन, क्या है उनका करियर प्रोफाइल...
X
UCO Bank New CEO (Pic Credit -Social Media)

UCO Bank CEO: अश्विनी कुमार को यूको बैंक के नए प्रबंध निर्देशक के तौर पर नामित किया गया है।

मैनेजिंग डायरेक्टर के अतिरिक्त, अश्विन को यूको बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)भी बनाया गया है। यूको बैंक एक सार्वजनिक क्षेत्र के अधीन रहने वाला बैंक है। अश्विन की नियुक्ति 1 जून से प्रभावी हुई है। शनिवार को बैंक द्वारा जारी एक बयान में अश्विन के कामों की पुष्टि की गई है कि अश्विन कुमार ने पहले योग्य चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में कार्य किया था। एक अन्य राज्य के स्वामित्व वाला बैंक और इंडियन बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य कर चुके है।

पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि एक अनुभवी बैंकर के रूप में, कुमार अपनी नई भूमिका के लिए स्पेशिलिटी का खजाना लेकर आए हैं। उन्होंने यूको बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में एसएस प्रसाद का स्थान लिया है। अश्विन कुमार ने पूर्व में अपने करियर में इंडियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉर्पोरेशन बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक सहित कई अन्य प्रमुख बैंकों में पदों पर काम कर चुके है।

यूको बैंक का नेतृत्व करने के लिए कुमार की नियुक्ति संस्थान के अनुभवी पेशेवरों को शीर्ष पर रखने के उद्देश्य के अनुरूप है। बैंकिंग उद्योग में कुमार की व्यापक पृष्ठभूमि उन्हें बैंक को आगे ले जाने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करती है। गतिशील और चुनौतीपूर्ण बैंकिंग परिदृश्य को नेविगेट करने, बैंक के विकास और विकास को सुनिश्चित करने में उनकी विशेषज्ञता महत्वपूर्ण होगी।

यूको बैंक, एक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के रूप में है, विभिन्न क्षेत्रों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने और देश के आर्थिक विकास में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कुमार की नियुक्ति के साथ बैंक का लक्ष्य अपनी प्रगति को चलाने और अपने हितधारकों को मूल्य प्रदान करने के लिए उनके अनुभव और रणनीतिक अंतर्दृष्टि का लाभ उठाना है।

अश्विनी कुमार की यूको बैंक के नए एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्ति एक अनुभवी बैंकिंग पेशेवर को संस्था के उच्च स्थान पर ले आई है। यह उम्मीद की जाती है कि उनकी विशेषज्ञता और नेतृत्व बैंक के विकास में योगदान देंगे, इसके प्रदर्शन को बढ़ाएंगे और बैंकिंग क्षेत्र में स्थिति को और भी बेहतर रूप से स्थापित करेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story