×

इमरजेंसी में पैसे की जरुरत पड़ने पर न हो परेशान, ये तीन उपाय आएंगे आपके काम

इस क्रेडिट कार्ड लोन में अगर आप इस भुगतान को समय पर करते रहे। और इसके साथ आपकी क्रेडिट कार्ड हिस्ट्री अच्छी है तो क्रेडिट लिमिट के आधार पर आपको आसानी से लोन मिल जाएगा।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 12:47 PM GMT
इमरजेंसी में पैसे की जरुरत पड़ने पर न हो परेशान, ये तीन उपाय आएंगे आपके काम
X
ज्योतिष के अनुसार दिन और नक्षत्रों पर ऋण लेन-देन न करें, तो आप गरीब हो जाएंगे

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के दौरान कितने लोगों की नौकरियां चली गई। न जाने इस कोरोना काम में कितने लोग बेरोजगार हो गए। यह महामारी कितने लोगों के लिए वित्तीय संकट लेकर आई है। इस वित्तीय संकट में लोगों को पैसे जुटाने का विचार आ रहा है। जो हमारे संकट में काम आ सके। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे रास्ते लेकर आए हैं। जिसमें आप अपने पैसे को बचा सके। जो संकट के दौरान लोगों की मदद कर सके।

क्रेडिट कार्ड पर लोन

आप पैसे की मुसीबत के समय पर क्रेडिट लोन ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस लोन को लेने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इस क्रेडिट कार्ड लोन में अगर आप इस भुगतान को समय पर करते रहे। और इसके साथ आपकी क्रेडिट कार्ड हिस्ट्री अच्छी है तो क्रेडिट लिमिट के आधार पर आपको आसानी से लोन मिल जाएगा। कुछ क्रेडिट कार्ड की कंपनियां आपको इस लिमिट से भी अधिक लोन उपलब्ध करा सकती है।

गोल्ड पर लोन

मुसीबत के समय लोग अपनी गोल्ड की ज्वैलरी को गिरवी रखकर भी लोन लिया जा सकता है। आपको बता दें कि आरबीआई ने इस साल अगस्त में एक बड़ी राहत दी थी। जिसमें यह कहा गया है कि जो गोल्ड ज्वैलरी या गोल्ड कॉइन हमारे पास है उसमें 90 फीसदी के बराबर कर्ज लिया जा सकता है। इससे पहले गोल्ड पर 75 फीसदी तक का कर्ज दिया जाता था।

ये भी पढ़ें : बैंक ग्राहकों को तगड़ा झटका: RBI ने लिया ये बड़ा फैसला, जानिए क्या होगा असर

ppf पर लोन

लोन पाने के लिए ppf सबसे आसान रास्ता है। आपको बता दें कि ppf पर लोन तीन साल पूरा होने के बाद दिया जाता है। और यह लोन पीपीएफ खाता खुलने के 6 साल की अवधी तक मिलता है। इसके साथ खाते में जमा राशि के अधिकतम 25 फीसदी तक लोन आसानी से मिल जाता है। इस लोन की सुविधा हर इंसान को आसानी से मिल सकती है।

ये भी पढ़ें : यात्रियों को खुशखबरी: सबको मिलेगी कन्फर्म टिकट, खत्म होगी वेटिंग लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story