×

Amit Shah News: देश के चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम देने में CRPF बड़ा योगदान, बोले गृह मंत्री अमित शाह

Amit Shah News: अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि लोकतंत्र तभी जीवित रह सकता है जब इसकी सुरक्षा समर्पित तरीके से की जाए। देश के चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम देने में बाकी सारे CAPF को साथ में रखते हुए CRPF का योगदान महत्वपूर्ण है।

Jugul Kishor
Published on: 25 March 2023 12:42 PM GMT (Updated on: 25 March 2023 12:57 PM GMT)
Amit Shah News: देश के चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम देने में CRPF बड़ा योगदान, बोले गृह मंत्री अमित शाह
X
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

Amit Shah News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानि कि शनिवार को उग्रवाद प्रभावित जगदलपुर में सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान गृहमंत्री ने 84वें सीआरपीएफ दिवस के मौके पर जगदलपुर में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि लोकतंत्र तभी जीवित रह सकता है जब इसकी सुरक्षा समर्पित तरीके से की जाए। देश के चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम देने में बाकी सारे CAPF को साथ में रखते हुए CRPF का योगदान महत्वपूर्ण है। पिछले कई चुनावों से CRPF के जवानों ने हमारे लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सुरक्षित रूप से निर्वहन करने की जिम्मेदारी निभाई है।

सीआरपीएप देश के कोने-कोने में मौजूद

अमित शाह ने कहा कि सीआरपीएफ का जन्म लौह पुरुष सरदार पटेल ने किया था। एक बटालियन से शुरू हुई सीआरपीएफ आज देश के सभी कोने में मौजूद है। अगर कहीं से अप्रिय घटना की खबर आती है। और फिर पता चलता है कि, वहां सीआरपीएफ की टीम पहुंच जाती है, तो मेरी चिंता खत्म हो जाती है, क्योंकि मैं जानता हूं जहां सीआरपीएफ है, वहां सब कुछ अच्छा होगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story