TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

10 साल की बच्ची ने ई-मेल कर जताई PM Modi से मिलने की इच्छा, जानिए प्रधानमंत्री ने क्या दिया जवाब

महाराष्ट्र की एक 10 वर्षीय बच्ची की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ईमेल भेजकर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी। वहीं बच्ची की ईमेल के बाद पीएम मोदी ने भी उसकी इच्छा पूरी करते हुए बच्ची से से मुलाकात की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 12 Aug 2021 10:45 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2021 2:30 AM GMT)
PM Modi meets 10 year old girl
X

पीएम मोदी ने बच्ची से की मुलाकात (Photo-Social Media)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की एक 10 वर्षीय बच्ची की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ईमेल भेजकर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी। वहीं बच्ची की ईमेल के बाद पीएम मोदी ने भी उसकी इच्छा पूरी करते हुए बच्ची से से मुलाकात की। दरअसल, महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल (Radhakrishna Vikhe Patil) की 10 साल की पोती अनीषा ने पीएम से मिलने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद पीएम मोदी तुरंत तैयार हो गए और दोनों के बीच हुई मुलाकात करीब 10 मिनट चली।

पीएम मोदी ने बच्ची की ईमेल का क्या दिया जवाब

आपको बता दें कि 10 साल की बच्‍ची ने पीएम को ईमेल किया थी कि वह प्रधानमंत्री से मिलना चाहती है, जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने मेल के जवाब में लिखा था 'दौड़कर चले आओ', जिसके बाद बच्ची की पीएम से मुलाकात हुई। वहीं अहमदनगर से सांसद और बच्ची के पिता डॉ सुजय विखे पाटिल ने भी मुलाकात की तस्वीरें शेयर की हैं, लेकिन उन्होंने ईमेल का कोई जिक्र नहीं किया है।

सांसद सुजय विखे पाटिल की 10 वर्षीय बेटी अनीषा पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्सुक थी। वो अपने पिता को लगातार कह रही थी कि वह उसे भी अपने साथ ले चलें। हालांकि, पाटिल को बच्ची को यह समझाना पड़ा कि जो वो मांग रही है, वह थोड़ा मुश्किल काम है। चूंकि प्रधानमंत्री व्यस्त रहते हैं और हो सकता है कि वो उसे मिलने के लिए अपॉइंटमेंट ही नहीं दें।

बच्ची को जब कोई रास्ता नहीं सूझा, तो उसने एक दिन अपने पिता का लैपटॉप उठाया और प्रधानमंत्री को मेल भेज दिया। उसने मेल में लिखा, 'हैलो सर, मैं अनीषा और मैं आपसे आकर मिलना चाहती हूं।' इस पर पीएम मोदी ने भी जवाब देते हुए लिखा, 'दौड़ के चली आओ बेटा।' पीएम की तरफ से हां में जवाब मिलने के बाद बच्ची की खुशी का ठिकाना नहीं रही। वहीं जब विखे पाटिल संसद (Parliament) में पहुंचे, पीएम मोदी ने पहला सवाल किया, 'अनीषा कहा हैं।'

बच्ची के साथ की बातचीत

इतना ही नहीं मुलाकात के दौरान इस छोटी सी बच्ची ने पीएम मोदी के सामने अपने सवालों का पिटारा खोल दिया। उसने पूछा, 'क्या यह ऑफिस दफ्तर है? आपका ऑफिस कितना बड़ा है! क्या आप यहां सारा दिन बैठते हैं?' इस दौरान प्रधानमंत्री ने भी बच्ची के सभी सवालों के जवाब दिए। छोटी सी मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और अनीषा के बीच खेल, पढ़ाई और पसंदीदा चीजों को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा बच्ची ने जब पीएम से पूछा, 'आप गुजरात से हैं, तो आप भारत के राष्ट्रपति कब बनेंगे।' इस सवाल को सुनकर पीएम मोदी और मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story