×

जम्मू-कश्मीर में सरकारी कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई, ग्लोबल आतंकी सैयद सलाउद्दीन के बेटे सहित 11 बर्खास्त

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शनिवार को 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। इनमें ग्लोबल आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटे भी शामिल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 10 July 2021 1:32 PM GMT (Updated on: 10 July 2021 1:37 PM GMT)
जम्मू-कश्मीर में सरकारी कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई, ग्लोबल आतंकी सैयद सलाउद्दीन के बेटे सहित 11 बर्खास्त
X

सैयद सलाउद्दीन फोटो (सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: आतंकी कनेक्शन और टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू कश्मीर में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने ग्लोबल आतंकी सैयद सलाउद्दीन के दोनों बेटों सैयद शकील अहमद और शादिर युसुफ समेत कुल 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। शकील अहमद श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में काम करता था। वहीं शाहिद युसूफ श्रीनगर में कृषि विभाग में काम करता था। आतंकी कनेक्शन और टेरर फंडिंग केस में जम्मू-कश्मीर सरकार ने ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

11 सरकारी कर्मचारियों में 4 कर्मचारी अनंतनाग, 3 कर्मचारी बडगाम, पुलवामा और बारामूला से एक-एक कर्मचारी शामिल हैं। इनमें सैयद सलाहुद्दीन के दोनों बेटें सैयद शकील अहमद और शादिर युसुफ भी बर्खास्त किए गए हैं। बता दें कि हिजबुल का चीफ सैयद सलाहुद्दीन 2017 से अमेरिका की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है। मामले की जांच के दौरान NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को टेरर फंडिंग के कई सबूत भी मिले थे।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में राज्य की सुरक्षा के खिलाफ गतिविधियों के संदेह में सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया है। संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (C) के तहत पास ऑर्डर से सरकार को अधिकार है कि किसी भी सरकारी कर्मचारी को बिना जांच कमेटी का गठन किए बर्खास्त किया जा सकता है। टास्क फोर्स में पुलिस, कानून और न्याय, विधायी विभाग के प्रतिनिधि शामिल होते हैं।

Satyabha

Satyabha

Next Story