×

5G Case: दिल्ली HC ने खारिज की 5जी की याचिका, जूही चावला पर ठोका 20 लाख का जुर्माना

5G Case: देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने जूही चावला की याचिका को खारिज कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Jun 2021 12:47 PM GMT
5G Case: दिल्ली HC ने खारिज की 5जी की याचिका, जूही चावला पर ठोका 20 लाख का जुर्माना
X

5G Case: देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क (5G Wireless Network) स्थापित करने के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) द्वारा दायर मुकदमे को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि जूही चावला ने यह याचिका बेवजह दायर किया था। इस मामले को लेकर वे पहले सरकार को पत्र लिख सकती थी। कोर्ट ने ये भी कहा कि ये याचिका पब्लिसिटी के लिए दायर की ई थी।

मुकदमे को खारिज करते हुए कोर्ट ने आदेश दिया है कि जूही चावला ने कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग किया, इसलिए उन पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, "जूही चावला का मुकदमा दोषपूर्ण और दुरुपयोग था, इससे अदालत का समय काफी बर्बाद हुआ है। इस याचिका को प्रचार हासिल करने के लिए दायर किया गया था।"

दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि मुकदमा प्रचार के लिए था। जूही चावला ने सुनवाई के लिंक को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया, जिससे तीन बार व्यवधान उत्पन्न हुआ। हालांकि दिल्ली पुलिस व्यक्तियों की पहचान करेगी और व्यवधान पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करेगी।"सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये भी कहा है कि इस याचिका में मात्र कुछ बाते हुए सही थी बाकी सभी तथ्य संशय पर आधारित थी।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही इस मामले को लेकर दिल्ली हाइ कोर्ट में सुनवाई थी। यह सुनवाई वर्चुअल मोड में हो रही थी। सुनवाई के दौरान एक शख्स ने तीन बार जूही चावला के फिल्मों का गाना गाया। हैरत की बात तो ये है कि कोर्ट में बैठने वाले इस शख्स को कोई नहीं जानता है और ना ही इसकी कोई जानकारी हाथ लगी है।

दिल्ली हाई कोर्ट में जूही चावला के द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई चल रही थी कि अचानक एक शख्स "लाल लाल होठों पर गोरी किसका नाम है..." गाना गाने लगता है। इस शख्स ने जूही चावला के फिल्म के गाने को एक बार नहीं, दो बार नहीं, बल्कि तीन बार गाया था, जिसके कारण सुनवाई में बाधा उत्पन्न हुई और सुनवाई को बीच में रोकना पड़ गया।

बताते चलें कि जूही चावला ने 5जी वायरलेस नेटवर्क के खिलाफ दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि इस देश में लागू करने से पहले इससे जुड़ी तमाम तकनीकी को बारीकी से जांच की जाए। साथ ही जूही चावला ने 5जी टेस्टिंग पर रोक लगाने की भी मांग की है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story