×

Aaj Ka Mausam: आज मौसम कैसा रहेगा, एक क्लिक में पढ़े मौसम की जानकारी

Aaj Ka Mausam: 8 जुलाई तक मानसून के आगे बढ़ने की संभावना नहीं दिख रही। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के हिस्सों में मौसम शुष्क व गर्म रहेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 30 Jun 2021 1:58 AM GMT (Updated on: 30 Jun 2021 3:42 AM GMT)
Aaj Ka Mausam
X

बारिश में भीगते जाते लोग (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Aaj Ka Mausam: पिछले साल 29 जून तक पूरे देश में मानसून (monsoon 2021) पहुंच चुका था, हालांकि इस बार अभी तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसूनी बारिश शुरु नहीं हो सकी है। लोगों को मानसून आने का इंतजार है। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 8 जुलाई तक इन शहरों में भी मानसून आने की संभावना है। वहीं अगर बात के आज के मौसम की तो बिहार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और यूपी के शहरों में कहीं तेज बारिश तो कहीं हल्की छुटपुट बारिश होगी।

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 8 जुलाई तक मानसून के आगे बढ़ने की संभावना नहीं दिख रही। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के हिस्सों में मौसम शुष्क व गर्म रहेगा। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार, बंगाल, झारखंड में अच्छी भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है। बिहार के कई शहरों में आज झमाझम बारिश (Jhamajham Barish) होगी।

बारिश कब होगी (Barish Kab Hogi)

यूपी-बिहार में आज बारिश होगी। इसके अलावा बंगाल में अगले 5 दिन बारिश के आसार (Barish Ke Asaar) हैँ। बिहार में 3 जुलाई तक बिजली गिरने के साथ तेज बारिश की संभावना है। तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश के भी आसार हैं। असम- मेघालय में 28 से 30 जून तक तेज बरसात होगी।


बारिश कहां होगी (Barish Kaha Hogi)

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश

एमपी में तेज बारिश

बिहार में वज्रपात

पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर में धूल भरी आंधी की संभावना के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगले 2 दिन हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आज मौसम कैसा रहेगा (Aaj Mausam Kaisa Rahega)


राज्य का मौसम (Rajya ka Mausam)

आज मौसम का हाल (Aaj Mausam Ka Hal)

पश्चिम बंगाल का ंमौसम (Bengal Ka Mausam Aaj ka)तेज बारिश होगी आज
मध्य प्रदेश का मौसम (Madhya Pradesh Ka Mausam)छुटपुट बारिश हो सकती है
छत्तीसगढ़ का मौसम (Chhattisgarh Ka Mausam)भारी बारिश
ओडिशा का मौसम (Odisha Ka mausam)तेज बरसात

कल का मौसम (Kal Ka Mausam)

भारतीय मौसम विभाग ने 29 जून यानि कल का मौसस का हाल (Kal Ka Mausam Ka Hal) की जानकारी दी। बिहार में येल्लो अलर्ट जारी किया गया है। यहां कई जगहों पर वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है। उत्तराखंड में आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश के आसार हैं। यूपी , झारखंड में तेज बारिश के आसार है।

Shivani

Shivani

Next Story