×

Aaj Ka Mausam: झमाझम बारिश से भीगेंगे ये राज्य, जानें अपने प्रदेश में आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर, दक्षिण और पश्चिम भारत के राज्यों में हल्की से मध्यम और भारी बारिश हो सकती है।

Shreya
Written By ShreyaNewstrack Network
Published on: 11 Sep 2021 1:54 AM GMT
Aaj Ka Mausam: झमाझम बारिश से भीगेंगे ये राज्य, जानें अपने प्रदेश में आज का मौसम
X
बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: भारत के अधिकतर राज्यों में एक बार फिर से बारिश की गतिविधियां बढ़ गई हैं। उत्तर, पश्चिम और दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम और भारी बारिश दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग की ओर से इसके लिए पहले ही अलर्ट जारी किया जा चुका है। वहीं, अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके राज्य में आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega) और आज कहां बारिश होगी (Aaj Kahan Barish Hogi) तो चलिए डालते हैं आज के मौसम पर एक नजर।

आज का मौसम कैसा (Aaj Ka Mausam Kaisa)

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज के मौसम की जानकारी (Aaj Ka Mausam Ka Jankari) देते हुए बताया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, समेत यूपी के कई जिलों, हरियाणा के करनाल, पानीपत, सोनीपत, जिंद, रोहतक समेत कई हिस्सों में गरज के साथ हल्की से भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा राजस्थान के डीग समेत अन्य जिलों में भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

आपके राज्य का मौसम (Aapke Rajya Ka Mausam)

मौसम विभाग ने अन्य राज्यों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। स्काईमेट वेटर के एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि आज यानी शनिवार को गुजरात के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण और गोवा, अंडमान एंड निकोबार में आज झमाझम बारिश के आसार हैं। वहीं, अगर आप छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड के रहने वाले हैं और वहां के मौसम का हाल (Mausam Ka Hal) जानना चाहते हैं तो बता दें कि इन राज्यों में भी 11 सितंबर 2021 को बरसात होने की उम्मीद जताई गई है।

रिपोर्ट की मानें तो आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही कर्नाटक, तेलंंगाना, केरल, विदर्भ, असम, ओडिशा, सिक्किम में भी बरसात होने की बात कही गई है। पंजाब, झारखंड, बिहार और बंगाल में आज का मौसम बारिशनुमा रहने वाला है। आज तमिलनाडु में भी बारिश मौसम को सुहाना बना सकती है। साथ ही सौराष्ट्र और कच्छ, रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

कल कैसा रहेगा मौसम (Kal Kaisa Rahega Mausam)

अगर बात की जाए कि कल का मौसम कैसा रहेगा तो विभाग का कहना है कि कल उत्तर, पश्चिम भारत समेत दक्षिण राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 12 सितंबर 2021 को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल में भी बारिश का अनुमान जताया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story