Aaj Ka Mausam: आज का मौसम कैसा रहेगा, एक क्लिक में जानें अपने प्रदेश का हाल

Aaj Ka Mausam: मंगलवार को कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 Aug 2021 2:01 AM GMT
Aaj Ka Mausam: आज का मौसम कैसा रहेगा, एक क्लिक में जानें अपने प्रदेश का हाल
X

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: आज की सुबह बारिश के साथ ठंडी ठंडी हवाओं का मजा लीजिए, क्योंकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शुरुआत रिमझिम बारिश के साथ हुई है। जिसके बाद मौसम काफी सुहाना हो गया है और इससे लोगों को उमस से भी निजात मिली है। राजधानी के अलावा भी यूपी के कई जिलों में सोमवार से ही रुक रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं, आपके राज्य और शहर में आज का मौसम कैसा रहेगा... इस बारे में जानना चाहते हैं तो Newstrack आपको इसकी पूरी जानकारी देगा।

मंगलवार (10 अगस्त) को मौसम कैसा रहेगा, कहां कहां बारिश होगी और बारिश कब होगी, इस बारे में एक बार जरूर जान लें, क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (Mausam Vibhag) की ओर से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, आज बिहार, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूर्वी यूपी में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, 10 अगस्त को उत्तर पूर्व भारत, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, गोवा, कोंकण व अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही गई है। साथ ही आज तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और दक्षिण गुजरात भी झमाझम बारिश से भीग सकते हैं।

कल के मौसम की जानकारी (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

वहीं, अगर बात की जाए की कल का मौसम कैसा रहेगा तो 11 से कई राज्यों में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है, इसकी वजह बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिमी या दक्षिणी हवाओं का प्रभाव है। मौसम विभाग के मुताबिक, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश में 11 से 13 अगस्त के दौरान मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड में बारिश के आसार हैं।

बता दें कि IMD ने उत्तराखंड के 5 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत और पिथौरागढ़ में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं, अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में भी बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 11 से 13 अगस्त के दौरान भारी बारिश की संभावना है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story