×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Aaj Ka Mausam: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें आज का मौसम कैसा रहेगा

Aaj Ka Mausam: आज भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Aug 2021 1:50 AM GMT
Aaj Ka Mausam: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें आज का मौसम कैसा रहेगा
X

बारिश में जाती महिलाएं (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: सुबह-सुबह ऑफिस जाना हो, कहीं काम से बाहर निकलना हो या फिर घूमने ही क्यों न जाना हो, मौसम की जानकारी तो रखनी ही पड़ती है। क्योंकि अगर बारिश हो गई तो सारे प्लान पर पानी फिर जाएगा। ऐसे में जरूरी है कि आपको पता हो आज का मौसम कैसा रहेगा, आपके राज्य और शहर में आज कितनी बारिश होगी, तो आपको बताते हैं कैसा है आज का मौसम-

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

वैसे बता दें कि बारिश आजकल कई राज्यों में अपना कहर बरपा रही है। देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश होने की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है तो कहीं पर बरसात के चलते लैंडस्लाइड और अन्य दुर्घटनाएं लोगों की जान लेने पर आमदा हैं। उत्तर प्रदेश में मौसम कैसा है अगर इसकी बात करें तो यहां पर कई जिलों (बलिया, फतेहपुर, चंदौली, औरेया, बाराबंकी, मिर्जापुर) में नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। हालात तो ये हैं कि लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं।

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज मौसम कैसा रहेगा (Aaj Mausam Kaisa Rahega)

देश के ज्यादातर राज्यों में अभी भी मानसून की सक्रियता बनी हुई है, ऐसे में अगर आप जानना चाह रहे हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी कि नहीं तो मौसम विभाग ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि 13 अगस्त 2021 को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के पूर्वी व उत्तर पूर्वी भागों में भी अच्छी खासी बारिश दर्ज की जा सकती है, जबकि दूसरी ओर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा।

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को बिहार, झारखंड, असम, सिक्किम और मेघालय में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है, जबकि एक या दो जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश व अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में भी अच्छी खासी बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात, गोवा, कोंकण, केरल, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में भी बारिश के आसार हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

कल के मौसम की जानकारी (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

बात करें कल का मौसम कैसा रहेगा तो 14 अगस्त को उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है, इनमें पंजाब, हरियाण, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य भारत शामिल हैं। इसके अलावा बिहार में भी भारी बारिश के आसार हैं। उत्तराखंड में भी 15 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। हिमाचल में 14 अगस्त तक बारिश के आसार हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story