×

Aaj Ka Mausam: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Aaj Ka Mausam: आज उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 27 Aug 2021 2:30 AM GMT
Aaj Ka Mausam: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
X
बारिश के चलते सड़क पर भरा पानी (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega), अगर आप भी ये जानना चाहते हैं तो न्यूजट्रैक.कॉम आपको इसकी जानकारी देगा। जाहिर है कि देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। उत्तर पश्चिम भारत में मानसून (Monsoon) पर ब्रेक लगने की आशंका जाहिर की गई थी, लेकिन अब एक बार फिर से मानसून की गतिविधियां शुरू होने की बात कही जा रही है। इस बीच मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया है। तो चलिए जानते हैं कि आज कहां बारिश (Aaj Kahan Barish Hogi) होगी-

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

स्काईमेट वेटर की रिपोर्ट में बताया गया है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में भारी बारिश के लिए अनुकूल स्थिति दिखाई दे रही है। मौसम विभाग ने ब्रेक मानसून की स्थिति खत्म होने की आशंका जाहिर की है। अगले 72 घंटों में अधिकांश जगहों पर बारीश की तीव्रता कम होकर मध्यम हो जाएगी। पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, बीते 24 घंटों की बात की जाए तो इस दौरान सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में अधिक तीव्रता के साथ बारिश दर्ज की गई है।

बारिश में साथ जाते दंपति (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega)

वहीं, आज के मौसम की बात करें तो आईएमडी ने आज का मौसम की जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना है। इसके अलावा महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, उत्तराखंड में आज हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश, जबकि कई जगहों पर मौसम शुष्क रहने की बात कही जा रही है।

आज अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना, कर्नाटक भी आज रिमझिम बारिश से भीगने वाले हैं। वहीं, अगर आप कोंकण और गोवा, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में रहते हैं तो बता दें कि शुक्रवार को इन राज्यों में भी बारिश के आसार हैं। जबकि आज उत्तर पश्चिमी भारत में मध्यम शुष्क पछुआ हवाएं बहेगी। दूसरी ओर उत्तराखंड के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

28 August Ka Mausam

उत्तराखंड, बिहार, यूपी, महाराष्ट्र, राजस्थान के कुछ हिस्सों, हिमाचल, गोवा, गुजरात, सिक्किम जैसे राज्यों में कल हल्की से मध्यम या भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा झारखंड, तमिलनाडु, बंगाल, मेघालय में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story