×

Aaj Ka Mausam: बारिश का अलर्ट हुआ जारी, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने आज का मौसम कैसा रहेगा, इस बारे में जानकारी दी है। आज देश के कई हिस्सों में मौसम शुष्क रहने और कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

Network
Newstrack NetworkWritten By Shreya
Published on: 3 Sep 2021 2:35 AM GMT
Aaj Ka Mausam: बारिश का अलर्ट हुआ जारी, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा आज का मौसम
X

फोटो- न्यूजट्रैक

Aaj Ka Mausam: देश के कई हिस्सों में अब मानसून सुस्त पड़ गया है। अगस्त महीने में भारी बारिश के बाद कई राज्यों में बरसात पर ब्रेक लग गया है तो वहीं कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने आज का मौसम का हाल बताया है कि आज का मौसम कैसा रहेगा और कहां बारिश होगी।

आज के मौसम की जानकारी देते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि आज यानी शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान जैसे राज्यों के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, गुजरात के कुछ हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं। विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

बारिश के चलते सड़क पर हुआ जलभराव (फोटो- न्यूजट्रैक)

मौसम का हाल

दिल्ली में आज का मौसम- दिल्ली-एनसीआर में रूक-रूक कर बारिश हो रही है। बीते दो दिन दिल्ली में बारिश का रिकॉर्ड टूटा है। गुरुवार और बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में करीब 100 मिली से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जिस वजह से कई जगहों पर रास्तों पर जलभराव हो गया है।

यूपी आज का मौसम- उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है। बिजनौर, बागपत, हस्तिनापुर, दौराला और कंधला में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

हरियाणा में बारिश आज- हरियाणा के कई इलाकों में बारिश शुक्रवार को बारिश दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि सोनीपत, खरखोदा, औरंगाबाद, करनाल, जींद समेत कुछ हिस्सों में आज बारिश के आसार हैं।

राजस्थान का मौसम आज का कैसा है- आईएमडी ने बताया है कि आज राजस्थान के भरतपुर, अलवर, नागर, डीग, तिजारा, कोटपूतली समेत कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी।

उत्तराखंड में आज का मौसम- राज्य में 6 सितंबर तक बारिस का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, आज कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

कल का मौसम कैसा रहेगा

4 सितंबर को दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, झारखंड, बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, कई राज्यों में मौसम शुष्क बना रहेगा। जहां उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी, तो वहीं मध्य और पश्चिम भारत में भी मौसम की गतिविधि तेज रहेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story