×

Aaj Ka Mausam: अगले 3 दिन का मौसम का हाल, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने राज्य का मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के मौसम की जानकारी दी है और बताया है कि कहां कहां बारिश होगी।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 12 Sep 2021 2:08 AM GMT
Aaj Ka Mausam: अगले 3 दिन का मौसम का हाल, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने राज्य का मौसम
X

बारिश में जाता व्यक्ति (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Aaj Ka Mausam: अगर आपको सुबह सुबह ताजा और ठंडी हवाएं महसूस हो रही हैं तो.... ये मौसम का जादू है मितवा। खासतौर से दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में, क्योंकि इन राज्यों में बीते 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश (Bhari Barish) दर्ज की गई है। जिस वजह से मौसम काफी ज्यादा सुहाना हो चुका है। ये तो रही कल का मौसम (Kal Ka Mausam) की बात, अब बात करते हैं कि आज का मौसम कैसा होगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Hoga), मौसम विभाग (Mausam Vibhag) की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega), इसकी जानकारी दी है और बताया है कि आज कहां बारिश होगी (Aaj Kahan Barish Hogi)। यही नहीं आईएमडी की ओर से अगले 3 तीनों के मौसम का हाल (Mausam Ka Hal) बताया गया है और कुछ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) भी जारी किया गया है। तो चलिए जानते हैं कि रविवार और आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम (Kaisa Rahega Mausam)।

आज का मौसम की जानकारी (Aaj Ka Mausam Ki Jankari)

पहले बात करते हैं है कि आज का मौसम कैसा (Aaj Ka Mausam Kaisa) है। स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज यानी 12 सितंबर 2021 को दिल्ली, पंजाब हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना (Barish Ki Sambhavna) है। इसके अलावा उत्तराखंड, ओडीशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है।

यही नहीं अगले 24 घंटों के दौरान केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, बिहार और उत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही पश्चिम बंगाल, गोवा, सौराष्ट्र और कच्छ, मराठवाडा, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ इलाकों में बारिश के आसार (Barish Ke Aasar) हैं। इसके अलावा जम्मू में भी झमाझम बारिश के लिए स्थानीय निवासी तैयार रहें।

अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

अब बात करते हैं कि अगले तीन दिनों तक मौसम कैसा रहेगा और किन राज्यों में बारिश की संभावनाएं हैं। इसकी जानकारी देते हुए IMD ने बताया कि 12 से 15 सितंबर तक उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना है। राजस्थान में 12 सितंबर तक भारी बारिश के आसार हैं। 13 को ओडिशा, गुजरात और मध्य महाराष्ट्र में बहुत भारी बरसात होने की बात कही गई है। 13 से 14 तक गोवा व कोंकण में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही आईएमडी (IMD) ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में बहुत व्यापक वर्षा जारी रहने के आसार हैं। इस दौरान कर्नाटक में भारी बारिश, जबकि 12 से 13 तक तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में व 12 से 15 तक केरल में भारी बारिश हो सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story