×

Aaj Ka Mausam: राजधानी लखनऊ में भारी बारिश, सड़कों पर भरा लबालब पानी, उत्तर भारत में रहा ये हाल, जानें आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: आज का मौसम कैसा रहेगा, किन राज्यों में बारिश होगी, कहां कहां बारिश का अलर्ट जारी है, इसे लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है।

Shreya
Written By ShreyaNewstrack Network
Published on: 16 Sep 2021 1:45 AM GMT (Updated on: 16 Sep 2021 1:56 AM GMT)
Aaj Ka Mausam: दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, इन राज्यों में अलर्ट हुआ जारी, जानें आज का मौसम
X

बारिश में जाती महिला (फोटो- न्यूजट्रैक) 

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गुरुवार सुबह की शुरुआत तेज बारिश और ठंडी हवाओं के साथ हुई है। राजधानी में बुधवार से लगातार हो रही रिमझिम बारिश ने भारी बारिश का रुप अख्तियार कर लिया है। जिसके बाद से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन सड़कों पर पानी भर जाने और बिजली सेवा बाधित होने जाने की वजह से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ के अलावा यूपी के कई अन्य जिलों में तेज वर्षा दर्ज की जा रही है। जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट जारी (Mausam Vibhag Alert) कर दिया गया था।

यूपी आज का मौसम (UP Aaj Ka Mausam) के बाद बात करते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का मौसम (Delhi Me Aaj Ka Mausam) कैसा रहेगा। बता दें कि दिल्ली में भी बीते कई दिनों से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। इस दौरान राजधानी में बारिश के कई रिकॉर्ड भी टूटे हैं। स्काईमेट वेदर की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जिस हिसाब से दिल्ली में बारिश दर्ज की जा रही है, ऐसा लग रहा है कि राजधानी सबसे अधिक बारिश के आंकड़े को भी पार कर सकती है और अब तक का सबसे बारिश वाला सितंबर बन सकता है।

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज का मौसम की जानकारी (Aaj Ka Mausam Ka Jankari) दी है और बताया है कि 16 सितंबर 2021 को कहां बारिश (Aaj Kahan Barish Hogi) हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा दक्षिण-पूर्व राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

मौसम विभाग के एक रिपोर्ट में, अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, उत्तरी ओडिशा के आसपास के इलाकों, गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश और उत्तराखंड, गुजरात के कुछ इलाकों समेत अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही गई है। इसके अलावा उत्तर पूर्व भारत, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

वहीं, अगर जम्मू कश्मीर और लद्दाख के मौसम का हाल जानना चाहते हैं तो बता दें कि इन राज्यों में भी बारिश हो सकती है। विदर्भ, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। त्रिपुरा में छिटपुट गरज के साथ आंधी पानी के आसार हैं। वहीं, हिमाचल का मौसम कैसा रहेगा, इस बारे में बताते चलें कि प्रदेश से 26 सितंबर तक मानसून विदा हो सकता है। हालांकि 17 सितंबर तक प्रदेश में मौसम खराब रहने की बात कही गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story