×

Aaj Ka Mausam: 'गुलाब' के बाद दूसरा चक्रवात जल्द देगा दस्तक, आज आपके शहर में बारिश का अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: चक्रवात गुलाब अब कमजोर हो चुका है, लेकिन अब देश में जल्द दूसरे चक्रवाती तूफान की दस्तक हो सकती है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 29 Sep 2021 1:36 AM GMT
Aaj Ka Mausam: गुलाब के बाद दूसरा चक्रवात जल्द देगा दस्तक, आज आपके शहर में बारिश का अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल
X

बारिश के बाद मौसम (फोटो साभार- ट्विटर) 

Aaj Ka Mausam: अगर आप कहीं पर आने या जाने का प्लान बना रहे हैं तो जरूरी है कि आपको आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal) पता हो। क्योंकि अगर आपको मौसम की जानकारी (Mausam Ka Jankari) नहीं है तो आपके प्लान पर बारिश का पानी भी फिर सकता है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) तो हर रोज कैसा रहेगा मौसम इस बारे में जानकारी देता है, तो चलिए फटाफट जान लेते हैं कि आपके शहर में आज का मौसम कैसा (Aaj Ka Mausam Kaisa) रहेगा।

आपको बता दें कि बीते दिनों बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान गुलाब (Cyclone Gulab) की वजह से कल यानी मंगलवार को महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना और मराठवाड़ा समेत कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई। जहां अभी देश गुलाब चक्रवात के कहर से उभरे भी नहीं हैं, इस बीच एक और चक्रवाती तूफान के दस्तक की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर पूर्वी अरब सागर के ऊपर एक और उष्णकटिबंधीय तूफान आने की संभावना है। यह तूफान गुलाब का ही सीक्वल होगा। ऐसा कहा जा रहा है कि इस चक्रवात का असर सबसे ज्यादा महाष्ट्र और गुजरात के समुद्री इलाकोंं में अपना असर दिखाएगा।

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Hoga)

अगर आज का मौसम की बात करें तो मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज यानी 29 सितंबर को गुजरात के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। साथ ही सौराष्ट्र और कच्छ में भी अच्छी खासी बारिश दर्ज की जाएगी। बता दें कि चक्रवात तूफान गुलाब के चलते आज महाराष्ट्र के अलग अलग हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं। एजेंसी के मुताबिक, बुधवार को कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश के अलग अलग हिस्सों, तटीय ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारिश बारिश की उम्मीद है।

इसके अलावा हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में जारी रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही राजस्थान, तेलंगाना, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश होने का अनुमान जताया गया है। वहीं, अगर आप जम्मू कश्मीर, लद्दाख, तमिलनाडु या फिर रायलसीमा के निवासी हैं और आज कहीं बाहर जाने का प्लान है तो बता दें कि आज आपके भी राज्य में बारिश होने वाली है। जी हां, भारतीय मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए भी अलर्ट जारी किया है।

कल कैसा रहेगा मौसम (Kal Kaisa Rahega Mausam)

आईएमडी की तरफ से कल का मौसम कैसा रहेगा, इस बारे में भी जानकारी दी गई है। जिसके मुताबिक, 30 सितंबर को महाराष्ट्र, गुजरात में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि गुरुवार को ओडिशा पश्चिम बंगाल और गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बरसात होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story