×

Aaj Ka Mausam: मुंबई-गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में आज का मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: चक्रवात गुलाब अब कमजोर हो चुका है, लेकिन अब इस तूफान की वजह से महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है, जिसे देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 28 Sep 2021 1:35 AM GMT
Aaj Ka Mausam: मुंबई-गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में आज का मौसम का हाल
X

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: आजकल कई राज्यों में मौसम का हाल (Mausam Ka Hal) अजीब बना हुआ है... मतलब कभी भी बिन बादल बरसात दस्तक दे दे रहा है। या फिर कहीं ऐसा तो नहीं कि आप मौसम की जानकारी (Mausam Ka Jankari) से बेखबर हैं? हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से हर रोज ये जानकारी दी जाती है कि किन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम (Kaisa Rahega Mausam) और कहां कहां बारिश (Aaj Kahan Barish Hogi) होगी। साथ ही तीव्रता के हिसाब से बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) भी जारी किया जाता है। तो कहीं आपने ये अलर्ट मिस तो नहीं कर दिया।

न्यूजट्रैक पर हर रोज आज का मौसम की जानकारी (Aaj Ka Mausam Ka Jankari) दी जाती है तो चलिए एक नजर डालते हैं कि आपके शहर में आज का मौसम कैसा (Aaj Ka Mausam Kaisa Hoga) होगा। सबसे पहले बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान गुलाब (Cyclone Gulab) अब कमजोर पड़ गया है। इस तूफान की वजह से ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल समेत कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की गई और यही चक्रवात अन्य राज्यों में भारी बारिश की वजह भी बनने वाला है।

बारिश में जाते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज का मौसम का हाल

मौसम विभाग (Mausam Vibhag) की मानें तो गुलाब चक्रवात (Cyclone Gulab) कमजोर हो गया है और उत्तरी तेलंगाना के ऊपर है। अब यह डिप्रेशन की तरह महाराष्ट्र की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते मुंबई समेत मराठवाडा में आज भारी बारिश (Bhari Barish) हो सकती है। इसके साथ ही 28 सितंबर 2021 को तेलंगाना, छत्तीसगढ़, विदर्भ, कोंकण और गोवा, गुजरात, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक व अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

इसके अलावा स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) की एक रिपोर्ट में आज का मौसम कैसा (Aaj Ka Mausam Kaisa) है इसकी जानकारी देते हुए बताया गया है कि मंगलवार को मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी आज बारिश के आसार (Barish Ke Asar) बने हुए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के कुछ भागों और उत्तर प्रदेश में भी आज हल्की बारिश हो सकती है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आज पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु और जम्मू-कश्मीर के बाकी हिस्सों में भी हल्की बारिश संभव है।

कल कैसा रहेगा मौसम (Kal Kaisa Rahega Mausam)

मौसम विभाग ने इस बारे में भी जानकारी दी है कि कल का मौसम कैसा रहेगा। 29 सितंबर को चक्रवात तूफान गुलाब की वजह से महाराष्ट्र के मुंबई शहर में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा केरल, कर्नाटक में भी कल बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) बनी हुई है। कोंकण और गोवा, राजस्थान और गुजरात के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story