×

Aaj Ka Mausam: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, यूपी-बिहार में भी बरसात की संभावना, जानें आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: भारतीय मौसम विभाग ने आज का मौसम कैसा रहेगा इसकी जानकारी दी है। साथ ही तीव्रता के मद्देनजर बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

Shreya

ShreyaWritten By ShreyaNetworkNewstrack Network

Published on 17 Oct 2021 2:12 AM GMT

Aaj Ka Mausam: इन शहरों में होगी भारी बारिश, जानें आपके शहर में मौसम का हाल
X

बारिश का मौसम (फोटो- न्यूजट्रैक) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Aaj Ka Mausam: देशभर में मानसून की वापसी (Monsoon Ki Vapasi) से पहले कई हिस्सों में अब भी बारिश के आसार (Barish Ke Asar,) बने हुए हैं। वहीं आज यानी रविवार को कुछ राज्यों में भारी बारिश (Bhari Barish) दस्तक देगी, जिसे देखते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी कर दिया है। तो चलिए जानते हैं कि आपके राज्य में आज का मौसम कैसा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega) रहेगा?

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

दिल्ली का मौसम आज का (Delhi Ka Mausam Aaj Ka)- मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने बताया है कि दिल्ली- एनसीआर और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) बनी हुई है। कुछ घंटों में नरेला, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, महरौली, छतरपुर, इग्नू, आयानगर, डेरामंडी और इसके आसपास के हिस्सों ग्रेटर-नोएडा, गाजियाबाद में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में मौसम (Uttar Pardesh Mein Mausam)- उत्तर प्रदेश में भी अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अलीगढ़, हाथरस, डिबाई, नरौरा, गभाना, सहसवान, जट्टारी के हिस्सों में बारिश के आसार बने हुए हैं।

राजस्थान में मौसम का हाल (Rajasthan Mein Mausam Ka Hal)- रविवार को राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है। अलवर, झुन्झुनू समेत कई हिस्सों में अगले 2 घंटे में बारिश की संभावना है।

हरियाणा का मौसम आज कैसा रहेगा (Haryana Ka Mausam Aaj)- जींद, गोहाना, रोहतक, भिवानी, गुरुग्राम, मानेसर, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, पलवल, तोशाम समेत हरियाणा के कई जिलों में कुछ घंटे में बारिश दर्ज की जा सकती है।

बारिश में जाते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert)

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department- IMD) की मानें तो केरल, महे, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में रविवार को बारिश की तीव्र गतिविधि देखने को मिल सकती है। इसके अलावा 17 और 18 अक्टूबर को पूर्वोत्तर भारत में बारिश दर्ज की जाएगी। 17 से 19 अक्टूबर तक उत्तराखंड के हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की जाएगी। ऐसे में इस राज्य में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। 17 से 18 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली, हरियाण, चंडीगढ़, राजस्थान में भी आज झमाझम बारिश दर्ज की जाएगी।

इसके अलावा आईएमडी (IMD) ने जानकारी दी है कि 17-18 अक्टूबर के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली गिरने की संभावना है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 17 अक्टूबर, 2021 को अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है। वही, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में आज हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

रविवार को विदर्भ, मराठवाडा, छत्तीसगढ़, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बारिश मौसम को ठंडा करने का काम करेगी। बिहार, झारखंड के लोग भी आज बारिश के लिए तैयार रहे। क्योंकि आज इन राज्यों में भी बारिश की दस्तक होने वाली है। बताते चलें कि देश से मानसून की वापसी पूरी हो जाने के बाद गुलाबी ठंड शुरू हो जाएगी। कई राज्योंं से मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन अब भी भारत के कई हिस्से ऐसे हैं, जहां पर बारिश के बादल मंडरा रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story